Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Plane Crash: भारत से रूस जा रहा Falcon 10 विमान अफगानिस्तान में क्रैश, 4 क्रू मेंबर्स समेत 6 लापता

Russia Plane Crashed: बिहार के गया से मॉस्को जा रहा विमान अफगानिस्तान के बदख्शां के वाखान क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर मिली है. प्लेन रूस का था जिसमें 10 लोग सवार थे. 

Latest News
article-main

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार के गया से मॉस्को जा रहा विमान अफगानिस्तान के बदख्शां के वाखान क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. अफगानिस्तान मीडिया में प्लेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी मिली है. प्लेन में कुल छह लोग सवार थे जिनके लापता होने का दावा किया जा रहा है. डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) की ओर से दी जानकारी में कहा गया है कि विमान भारत का नहीं है. डीजीसीए के पास विमान के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. माना जा रहा है कि यह कोई चार्टर प्लेन होगा. विमान में 4 क्रू मेंबर्स के साथ 2 और लोग सवार थे. विमान ने भारत के गया से रूस के ज़ुकोवस्की  के लिए उड़ान भरी थी. दुर्घटना ग्रस्त विमान फाल्कन 10 है जिसमें चार क्रू मेंबर्स और दो यात्री सवार थे. 

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, विमान पर MoCA और DGCA लिखा था. दुर्घटनाग्रस्त विमान भारत में रजिस्टर्ड नहीं है और प्लेन रूस में रजिस्टर्ड है. किसी भी भारतीय एयरलाइन के पास रूस रजिस्टर्ड विमान नहीं है. फिलहाल विमान में सवार सभी लोग लापता बताए जा रहे हैं. रूस के एविएशन विभाग ने भी विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि की है. विमान में सवार क्रू मेंबर्स और यात्रियों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है. अफगानिस्तान के ऊपर से जाते हुए विमान अचानक लापता हो गया.

यह भी पढ़ें: भारत के विरोध में अंधे हुए मुइज्जू, राष्ट्रपति की जिद ने ली किशोर की जान  

अफगानिस्तान में हुआ दुर्घटनाग्रस्त 
अफगानिस्तान की स्थानीय मीडिया टोलो न्यूज ने बताया कि विमान उत्तरी बदख्शां प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. प्लेन अफगानिस्तान के ऊपर गायब हो गया था. टोलो न्यूज के मुताबिक, स्थानीय लोगों ने आग की लपटें देखीं और पास जाकर देखने पर पता चला कि यह कोई विमान है. रूस के नागरिक विमान से स्टेट रजिस्टर है. विमान दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चला है. रूसी एविएशन ने अब तक आधिकारिक तौर पर कोई बयान जारी नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: होटल मैनेजर ने पत्नी को समुद्र में डुबाकर मार डाला, वीडियो से खुली साजिश 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement