Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ठप हो गया UPI, काफी देर तक नहीं हो पा रहा पैसों का लेनदेन

UPI Payment Crashed: बीते कुछ घंटों से UPI पेमेंट में समस्या आने से लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Latest News
article-main

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देशभर में डिजिटल पेमेंट करने वाले लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. बीते कुछ घंटों से UPI पेमेंट करने में समस्या आने से लोग परेशान हो गए हैं. डिजिटल पेमेंट का इस्तेमाल करने वाले कई यूजर्स ने बताया है कि BHIM, PhonePe और Google Pay के जरिए UPI का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को समस्याओं का सामना करना पड़ा और कई बार कोशिश करने के बावजूद पेमेंट नहीं हो पाए.

HDFC बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, SBI और कोटक महिंद्रा बैंक समेत कई अन्य बैंकों के ग्राहकों को भी इसी तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा. सोशल मीडिया पर भी कई यूजर्स ने इसी तरह की समस्याएं बताईं. इस तरह की समस्याओं की ट्रैकिंग करने वाली वेबसाइट डाउनट्रैकर ने भी पुष्टि की है कि यूपीआई के जरिए होने वाले लेनदेन प्रभावित हुए हैं.

यह भी पढ़ें- पेटीएम को सरकार करने जा रही है बंद? सारे सवालों के जवाब यहां जान लें

कितने लोग करते हैं UPI का इस्तेमाल?
भारत में डिजिटल पेमेंट को लॉन्च हुए एक दशक भी नहीं हुए हैं. देखते ही देखते ठेले पर सब्जी बेचने वाले से लेकर बस, मेट्रो और टोल टैक्स तक में डिजिटल पेमेंट का इस्तेमाल होने लगा है. भारत में UPI को 2016 में लॉन्च किया गया था और 2023 के सितंबर महीने तक UPI ट्रांजैक्शन की संख्या 72 मिलियन तक पहुंच गई थी.

बता दें कि भारत में डिजिटल पेमेंट को लगातार बढ़ावा दिया जा रहा है और ज्यादातर जगहों पर अब इसका इस्तेमाल होने लगा है. ऐसे में इस तरह की समस्या आने से छोटे पेमेंट से लेकर बड़े लेनदेन करने वालों को भी कई तरह की दिक्कतें आई हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement