Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना समेत कई गैंग पर NIA का शिकंजा, दिल्ली समेत कई राज्यों में 60 जगह छापेमारी

Lawrence Bishnoi: एनआईए ने गैंगस्टर्स के खिलाफ कार्रवाई के लिए डोजियर तैयार है. 10 गैंगस्टर्स के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. 

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewla) हत्या मामले से सुर्खियों में आए लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गैंग के खिलाफ नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बड़ी कार्रवाई की है. एनआईए की टीम ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान समेत 60 जगहों पर एकसाथ छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई गैंग, काला जठेरी ग्रुप, बाम्बिया ग्रुप, कौशल ग्रुप, कई अन्य गैंगस्टर और उनके साथियों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. एनआईए की रडार पर ऐसे गैंग हैं जो भारत या विदेश में बैठकर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.  

गृह मंत्रालय ने दिया आदेश
सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद गृह मंत्रालय भी एक्शन में है. दिल्ली पुलिस को इस मामले में सख्त एक्शन के आदेश दिए गए हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ समेत कई बड़े गैंगटर्स पर UAPA के तहत FIR दर्ज की थी, इस मामले में एनआईए भी जांच कर रही है. अब इस मामले में स्पेशल सेल को इनपुट मिला है कि लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, विक्रम बराड़, जग्गू भगवान पुरिया, संदीप उर्फ काला जठेड़ी, सचिन थापन, अनमोल बिश्नोई, लखबीर सिंह लाडा देश की अलग अलग जेलों के अलावा, कनाडा, पाकिस्तान दुबई से अपना अपना गैंग चला रहे हैं. जानकारी के मुताबिक ये गैंग विदेश से हथियार मंगाकर टारगेट किलिंग को अंजाम देते हैं.  

मूसेवाला हत्याकांड में कार्रवाई जारी? 
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अब तक 35 लोगों को नामजद किया गया है. मनप्रीत मनु और जगरूप रूपा को शनिवार को ही गिरफ्तार किया गया है. यह भगवानपुरिया गैंग के सदस्य हैं, उनको 20 जुलाई को अमृतसर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक मुठभेड़ में मार गिराया गया था. जानकारी के मुताबिक गोल्डी बराड़ से फोन पर बात कर रहे आरोपी सचिन थापन को अजरबैजान में हिरासत में लिया गया. एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के प्रमुख प्रमोद बान के नेतृत्व में एसआईटी हत्या की जांच कर रही है. बिश्नोई गैंग के सदस्य गोल्डी बराड़ का नाम चार्जशीट में है, उसने पहले ही हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement