Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mukesh Ambani Threat Email: मुकेश अंबानी को धमकी वाला ईमेल भेजने वाला अरेस्ट, फर्जी नाम से रची साजिश 

Mukesh Ambani Threat Mail Case: मुकेश अंबानी को धमकी भरे ईमेल भेजने के मामले में 19 साल के लड़के को अरेस्ट कर लिया गया है. पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी ने धमकी वाला ईमेल भेजने के फर्जी नाम का इस्तेमाल किया था. 

article-main

Mukesh Ambani

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिजनेसमैन मुकेश अंबानी को धमकी वाले ईमेल भेजने के मामले पुलिस ने आरोपी को तेलंगाना से गिरफ्तार किया है. मुकेश अंबानी की कंपनी के ऑफिशियल ईमेल आईडी पर 27 अक्टूबर को पहली धमकी भरी मेल आई थी. धमकी देनेवाले ने 20 करोड़ रुपये की डिमांड की थी और पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी. पहला धमकी भरा ईमेस 27 अक्टूबर को भेजा गया था और फिर उसके बाद ऐसे कई और मेल भेजे. पुलिस ने अपनी जांच में बताया है कि आरोपी ने नाम बदलकर मेल किया था. आरोपी लड़के की पहचान गणेश रमेश वनपारधी के रूप में हुई है. देश के शीर्ष उद्योगपति को धमकी वाले मेल ने सनसनी मचा दी थी. पुलिस और जांच टीम ने तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी. 

पुलिस की जांच में पता चला है कि मुकेश अंबानी को वनपारधी ने ही शादाब खान के नाम से मेल भेजा था और पहले ईमेल में 20 करोड़ रुपये की मांग की थी. उसने कुछ 6 धमकी भरे ईमेल किए थे और रकम बढ़ाकर  400 करोड़ रुपये तक कर दी थी. पुलिस का कहना है कि आरोपी को कंप्यूटर और इंटरनेट की अच्छी जानकारी है क्योंकि धमकी वाले पहले मेल के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले वीपीएन नेटवर्क का पता बेल्जियम में चला था. एक के बाद एक ऐसे मेल ने पलिस को भी हैरान कर दया था. 

यह भी पढ़ें: महाठग सुकेश ने जेल से फिर लिखी चिट्ठी, अयोध्या राम मंदिर में 11 किलो सोने का मुकुट देना चाहता है

आरोपी ने मेल में दी थी धमकी, 'हमारे पास अच्छे शूटर्स हैं'
शुक्रवार, 27 अक्टूबर की शाम को मुकेश अंबानी की कंपनी के ईमेल आईडी पर एक गुमनाम शख्स ने ई-मेल भेजा था. इस मेल में उसने 20 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी और कहा था कि अगर रकम नहीं दी गई तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा. आरोपी ने अंग्रेजी में भेजे मेल में लिखा था कि हमारे पास भारत में कुछ बहुत अच्छे शूटर्स हैं. इस मेल के बाद भी कई मेल भेजे और हर मेल में रंगदारी की रकम बढ़ाते जा रहा था. पुलिस के लिए भी यह परेशानी का सबब था क्योंकि पहले भी कारोबारी को ऐसे धमकी वाले मेल मिल चुके हैं. 

मुंबई पुलिस मेल की कड़ी जोड़कर पहुंची आरोपी तक 
धमकी वाले मेल का वीपीएन बेल्जियम का दिखा रहा था और आरोपी का नाम शादाब खान बताया जा रहा था. हालांकि, 6 ऐसे मेल के बाद मुंबई पुलिस ने जांच की स्पीड तेज की और पता चल ही गया कि यह मेल भेजने वाला शख्स तेलंगाना का है. आरोपी की उम्र सिर्फ 19 साल है. अभी तक यह नहीं पता चला है कि उसने मेल सिर्फ परेशान करने के लिए भेजे थे या फिर इस काम में उसके साथ कुछ और लोग भी शामिल हैं. फिलहाल पुलिस आरोपी को तेलंगाना से मुंबई लेकर आ गई है. 

यह भी पढ़ें: भीषण तबाही, मलबों में दबी लाशें, 154 मरे, नेपाल में भूकंप ने मचाया तांडव   

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement