Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली पुलिस में बड़ा फेरबदल, स्पेशल सीपी और DCP समेत 27 अफसरों का तबादला

Delhi Police Transferred: उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पुलिस स्थापना बोर्ड की ओर से IPS और डीएएनआईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग की सिफारिशों को मानते हुए तत्काल प्रभाव से आदेश को लागू किया है.

Latest News
article-main

दिल्ली पुलिस के 16 डीसीपी और 11 स्पेशल सीपी का तबादला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस में बड़ा बदलाव हुआ है. उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने स्पेशल सीपी और कई डीसीपी समेत 27 अधिकारियों का तबादला कर दिया है. उनकी जगह पर नए अधिकारी तैनात किए गए हैं. स्पेशल सीपी जोन एंड ऑर्डर जोन 2 से दीपेंद्र पाठक को सिक्योरिटी में भेज दिया गया है. वहीं, आरपी उपाध्याय को स्पेशल सेल का नया विशेष पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है.

एलजी वीके सक्सेना ने स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक, एच जी एस धालीवाल, मधुप कुमार तिवारी और रवींद्र सिंह यादव समेत भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के 25 अधिकारियों और डीएएनआईपीएस के 2 अधिकारियों का तबादला कर दिया. दिल्ली पुलिस की दो इकाइयों कानून व्यवस्था, अपराध इकाई और आतंकवाद निरोधक इकाई (विशेष शाखा) के प्रमुखों का तबादला गणतंत्र दिवस से दो सप्ताह पहले ही किया गया है. हालांकि दिल्ली पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों ने कहा कि ये नियमित तबादले हैं क्योंकि इन अधिकारियों ने विशेष इकाइयों में अपना कार्यकाल पूरा कर लिया था.

उपराज्यपाल कार्यालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार, अब स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्रड डिवीजन (जोन-1) दीपेंद्र पाठक (1990 बैच के आईपीएस अधिकारी) का सिक्योरिटी यूनिट में भेज दिया गया है. स्पेशल पुलिस कमिश्नर (क्राइम) रवींद्र सिंह यादव (1995 बैच के आईपीएस अधिकारी) अब कानून व्यवस्था (प्रथम क्षेत्र) की अगुवाई करेंगे. अधिकारियों ने बताया कि विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था, प्रथम क्षेत्र) के तौर पर पाठक ने कंझावला मामले को संभाला था जहां एक महिला को एक कार घसीटकर ले गई थी.

ये भी पढ़ें- सीटों पर बनेगी बात या बिगड़ेगा खेल! INDIA गठबंधन की कल अहम बैठक

धालीवाल को ट्रैफिक जोन-2 में भेजा
उन्होंने बताया कि जंतर-मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन को संभालने में उनकी भूमिका की भी तारीफ हुई थी. अधिकारियों ने बताया कि क्राइम यूनिट के प्रमुख के तौर पर रविंद्र सिंह यादव जटिल जांच करने और डकैतों, गैंगस्टरों को पकड़ने में अहम भूमिका निभायी थी. विशेष पुलिस आयुक्त एच जी एस धालीवाल (1997 बैच के आईपीएस अधिकारी) को यातायात क्षेत्र 2 में भेजा गया है, जबकि विशेष पुलिस आयुक्त एसएस यादव (1997 बैच के आईपीएस अधिकारी) अब ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध शाखा) की कमान संभालेंगे.

स्पेशल सीपी एचजी एस धालीवाल की अगुवाई में दिल्ली पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पहला सुराग हासिल किया था और गुजरात से संदिग्ध शूटरों को पकड़ा था. विशेष पुलिस आयुक्त मधुप तिवारी (1995 बैच के आईपीएस अधिकारी) कानून एवं व्यवस्था द्वितीय जोन का कामकाज देखेंगे, जबकि विशेष पुलिस आयुक्त सागरप्रीत हुड्डा को पीसीआर (संचार) में भेजा गया है. साथ ही उन्हें धारणा प्रबंधन एवं मीडिया सेल संभाग का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है.

अधिकारियों के अनुसार संयुक्त पुलिस आयुक्त के रूप में पश्चिमी क्षेत्र की अगुवाई करने के दौरान जी -20 सम्मेलन के सफल संचालन में तिवारी की भूमिका की तारीफ हुई. विशेष पुलिस आयुक्त (1996 बैच की आईपीएस अधिकारी) शालिनी सिंह को अपराध इकाई में भेजा गया है, जबकि विशेष पुलिस आयुक्त आर पी उपाध्याय (1991 बैच के आईपीएस अधिकारी) विशेष शाखा की कमान संभालेंगे. इस तरह विशेष पुलिस आयुक्त स्तर के कई और अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है. उपराज्यपाल ने पुलिस उपायुक्त स्तर के 16 अधिकारियों का भी तबादला किया है. (PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement