Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: 26 अप्रैल को 88 सीटों पर होगी वोटिंग, राहुल गांधी, ओम बिरला सहित इन नेताओं की होगी अग्निपरीक्षा

Lok Sabha elections 2024 Phase 2: 26 अप्रैल को दूसरे चरण की 88 सीटों पर मतदान होने हैं. इस चरण में राहुल गांधी और ओम बिरला सहित कई हाई प्रोफाइल नेताओं की सीट पर वोटिंग होगी.

Latest News
article-main

Lok Sabha Elections 2024 (Photo - AI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान संपन्न होने के बाद अब राजनैतिक दलों ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए मैदान में है. सभी दल अपने उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए चुनाव प्रचार में लगे हैं. 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होगा और यह मतदान 88 सीटों के लिए होगा. दूसरे चरण में कई दिग्गजों नेताओं की अग्निपरीक्षा होगी. जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लेकर मथुरा की बीजेपी सांसद हेमा मालिनी तक शामिल हैं. 


इन दिग्गज नेताओं की सीट पर  26 अप्रैल को होगी वोटिंग 

राहुल गांधी - कांग्रेस सांसद राहुल गांधी केरल के वायनाड से दूसरी बार चुनावी मैदान में हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने 4,31,770 मतों से चुनाव जीता था. भाकपा की एनी राजा और NDA के के सुरेंद्रन उनके खिलाफ चुनाव मैदान में हैं.

शशि थरूर -  केरल के तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट पर कांग्रेस के सांसद शशि थरूर फिर से उम्मीदवार हैं. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने पन्नयन रवींद्रन को मैदान में उतारा है जबकि बीजेपी ने राजीव चंद्रशेखर को उम्मीदवार बनाया है. 

भूपेश बघेल -  छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव लोकसभा सीट से प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मैदान में हैं. उनके सामने भाजपा के संतोष पांडेय और बसपा के देवला सिन्हा हैं. 

पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी - कर्नाटक की मान्ड्या लोकसभा सीट पर पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी चुनाव लड़ रहे हैं. उनका मुकाबला कांग्रेस वेंकटरमण गौड़ा से है.


वैभव गहलोत- राजस्थान की जालोर लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी ने इस बार लुंबाराम चौधरी को प्रत्याशी बनाया है.

गजेंद्र सिंह शेखावत -  राजस्थान की जोधपुर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत तीसरी बार मैदान में हैं. उनके सामने बसपा से मंजू मेघवाल और कांग्रेस से करण सिंह उचियारड़ा हैं. 

नवनीत राणा- महाराष्ट्र की अमरावती लोकसभा सीट से नवनीत राणा उम्मीदवार हैं. उनके खिलाफ गठबंधन ने वानखेड़े को उतारा है.

ओम बिरला - राजस्थान की कोटा सीट से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला बीजेपी के उम्मीदवार हैं. उनके खिलाफ कांग्रेस ने प्रहलाद गुंजल को टिकट दिया है.

 डॉ. महेश शर्मा - उत्तर प्रदेश की गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री रहे डॉ. महेश शर्मा तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट से  समाजवादी पार्टी (सपा) ने डॉ. महेंद्र सिंह नागर को टिकट दिया है और बसपा से राजेंद्र सिंह सोलंकी प्रत्याशी हैं.

हेमा मालिनी - उत्तर प्रदेश की मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी की ओर से हेमा मालिनी मैदान में हैं. वे दो बार यहां से जीत भी दर्ज कर चुकी हैं. उनका मुकाबला के कांग्रेस के मुकेश धनगर और बसपा के सुरेश सिंह से है. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement