Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जर्मनी के मंत्री ने भारत में UPI से पेमेंट करके खरीदी सब्जी, देखें कैसा रहा रिएक्शन

German Minister Using UPI: जर्मनी के दूतावास ने एक वीडियो शेयर करके बताया है कि जर्मनी के मंत्री ने भारत में सब्जी लेने के लिए UPI पेमेंट का इस्तेमाल किया.

जर्मनी के मंत्री ने भारत में UPI से पेमेंट करके खरीदी सब्जी, देखें कैसा रहा रिएक्शन

German Minister

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: डिजिटल पेमेंट के मामले में भारत काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है. आज आलम यह है कि भारत में रेहड़ी-पटरी पर सामान बेचने वाले छोटे दुकानदार भी यूपीआई से सीधे अपने बैंक खाते में पेमेंट लेते हैं. अब भारत में जर्मनी के दूतावास ने भी इसकी तारीफ की है. रविवार को जर्मनी के मंत्री भारत में सब्जी खरीदते नजर आए. सब्जी खरीदने के बाद उन्होंने सब्जीवाले को UPI से पेमेंट किया. यह देखकर वह काफी खुश और हैरान हुए और इसे बेहद मुग्ध कर देने वाला बताया. अब उनका यह रिएक्शन सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है और बदलते भारत की एक तस्वीर दिखा रहा है.

जर्मनी के डिजिटल एंड ट्रांसपोर्ट मंत्री वोलकर विसिंग रविवार को सड़कों पर निकले. जर्मनी के दूतावास ने इसकी तस्वीरें और वीडियो ट्विटर पर पोस्ट की हैं. इस बारे में दूतावास ने लिखा, 'भारत की एक सक्सेस स्टोरी उसका डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर है. UPI की मदद से हर कोई कुछ ही सेकेंड में पेमेंट कर लेता है. करोड़ों लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. फेडरल मिनिस्टर वोलकर विसिंग ने भी इसका अनुभव लिया और वह इससे मंत्रमुग्ध हो गए.'

यह भी पढ़ें- नूंह हिंसा को लेकर दिल्ली में भड़काऊ भाषण, पुलिस ने भीड़ को हटाया

जी-20 की मीटिंग के लिए भारत आए विसिंग
बता दें कि वोलकर विसिंग 19 अगस्त को जी-20 देशों के डिजिटल मंत्रियों की मीटिंग में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. इससे पहले दूतावास ने एक और ट्वीट करके मेजबान मंत्री अश्विनी वैष्णव की तारीफ की और लिखा दोनों मंत्रियों ने इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और खासकर AI के क्षेत्र में भारत और जर्मनी के आपसी सहयोग को और मजबूत करने के मुद्दे पर अच्छी चर्चा की.

यह भी पढ़ें- MP में बोले अरविंद केजरीवाल, 'अब मामा पर भरोसा मत करना, चाचा आ गया है'

गौरतलब है कि UPI भारत का मोबाइल बेस्ड पेमेंट सिस्टम है जिसकी मदद से 24 घंटे आप पेमेंट कर सकते हैं. इसके लिए हर ग्राहक का एक खास वर्चुअल पेमेंट एड्रेस होता है. अभी तक श्रीलंका, फ्रांस, यूएई और सिंगापुर ने भी UPI से पेमेंट के लेनदेन के लिए भारत के साथ पार्टनरशिप की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement