Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather Alert: होली की धूम के बीच बरसेंगे बादल, दिल्ली-एनसीआर में जान लें मौसम का हाल 

Delhi Weather Alert: पूरे देश में आज धूमधाम से होली का त्योहार मनाया जा रहा है. मौसम विभाग का अनुमान है कि राजधानी दिल्ली और NCR समेत दूसरे इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. 

Latest News
article-main

दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सोमवार को पूरे देश में धूमधाम से होली (Holi) का त्योहार मनाया जा रहा है. फागुन महीने में आने वाले इस त्योहार के दिन लगभग पूरे उत्तर भारत का मौसम सुहाना  बना हुआ है. त्योहार के दिन लोगों को न तो ज्यादा गर्मी ही झेलनी पड़ रही है और न ही ठंड का अहसास हो रहा है. मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली-एनसीआर में आज हल्की बारिश हो सकती है. रविवार (24 मार्च) को हल्की बूंदाबांदी और बारिश के बाद आज सोमवार को भी आसमान में बादल छाए हुए हैं.  कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन इससे तापमान पर कुछ खास असर नहीं पड़ेगा.

बारिश से तापमान पर नहीं होगा ज्यादा असर 
मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है दिल्ली-एनसीआर समेत देश के मैदानी इलाकों में सोमवार को हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि, हल्की बारिश से तापमान पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा. दिल्ली एनसीआर में तापमान 18 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच ही है. बुधवार से दिल्ली में तापमान में थोड़ी और बढ़ोतरी भी हो सकती है. उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब का भी मौसम होली वाले दिन सुहाना रहने वाला है. 


यह भी पढ़ें: BJP ने हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन को दिया टिकट, जानें झारखंड में किसे-किसे मिला टिकट 


इन राज्यों में हल्की बारिश के आसार 
मौसम पू्र्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, देश के कई राज्यों में हल्की बारिश के आसार हैं. पूर्वोत्तर के राज्यों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश भी हो सकती है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, दक्षिणी तमिलनाडु, केरल, तटीय कर्नाटक और लक्षद्वीप में भी हल्की बारिश की संभावना है.


यह भी पढ़ें: BJP अध्यक्ष JP Nadda की पत्नी की कार सर्विस सेंटर से चोरी, जांच में जुटी पुलिस   


पर्वतीय प्रदेशों में हो सकती है हल्की बारिश 
मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि हिमाचल और कश्मीर के ऊपरी इलाकों में सोमवार को बारिश हो सकती है. कश्मीर के कुछ हिस्सों में हल्की बर्फबारी का भी अनुमान जताया गया है. पर्वतीय प्रदेशों में बारिश और बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में नजर आ रहा है. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement