Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Pollution Level: दिल्ली में हल्की बारिश ने बदला मौसम, प्रदूषण नहीं अब यह चीज करेगी परेशान

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली एनसीआर में हुई हल्की बारिश ने अचानक ही तापमान में कमी कर दी है और प्रदूषण में भी कमी आ गई है.

article-main

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में दिवाली से ठीक पहले हुई हल्की बारिश ने लोगों को प्रदूषण से हल्की राहत दे दी है. बारिश के चलते प्रदूषण धुलने से गर्मी कम हो गई और तापमान काफी कम हो गया है. इससे दिल्ली में सर्दियां बढ़ने लगी हैं. हालांकि, अभी हल्की धुंध छाई हुई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अब बारिश तो नहीं होगी लेकिन हवाओं की रफ्तार अच्छी होने से प्रदूषण का स्तर कम जरूर होगा. बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर का तापमान सात डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिर गया है. इससे अचानक ही लोगों को गर्म बिस्तर और स्वेटरों की मदद लेनी पड़ रही है. अगर यही रुझान जारी रहे तो दिवाली के बाद लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा.

पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली में बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं जिससे प्रदूषण में कमी आई है. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ अब पूर्व की ओर बढ़ेगा जिससे अब और बारिश नहीं होगी. ऐसे में दिल्ली का मौसम फिर से शुष्क हो जाएगा. हालांकि, हवाओं को रफ्तार की वजह से प्रदूषण तो कम होगा ही लोगों को सर्दियों का भी सामना करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- दिल्ली सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार, 'अपने काम का बोझ हम पर नहीं डालें'

बारिश ने बदल दिया माहौल
मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार को दिल्ली की सफदरजंग वेधशाला में पिछले 24 घंटो में 6 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं, सुबह 8:30 से शाम के 5:30 बजे के बीच 4.2 मिमी की बारिश दर्ज की गई. अब आने वाले दिनों में मौसम और प्रदूषण का स्तर पटाखों और पराली पर निर्भर करता है. इस बीच दिल्ली में पराली जलाने का एक मामला भी दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में 353 करोड़ का जमीन घोटाला विवाद, सामने आया बड़े अधिकारी के बेटे का नाम

अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में हल्की धुंध छाई रहेगी. हालांकि, प्रदूषण का स्तर अब उतना ज्यादा नहीं रह गया है और लोगों को आंखों में जलन जैसी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement