Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Pollution: दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर अभी भी जानलेवा, जानें कब साफ होगी राजधानी की हवा  

Delhi Ncr Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को प्रदूषण से हाल बुरा है और फिलहाल इससे राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही है. हालांकि, तेज हवाएं चल रही हैं जिसकी वजह से प्रदूषण के स्तर में इजाफा नहीं होगा.

article-main

Delhi Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिसंबर की शुरुआत से ही दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर जानलेवा बना हुआ है. धुंध की वजह से लोगों के लिए मॉर्निंग वॉक करना तक मुश्किल हो रहा है. फिलहाल इस हफ्ते लोगों को प्रदूषण से राहत भी नहीं मिलेगी. मौसम विभाग का अनुमान है कि  आने वाले तीन से चार दिनों तक प्रदूषण बेहद खराब स्तर पर ही बने रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि इस समय हवाएं अच्छी चल रही है तो प्रदूषण के स्तर में इजाफा नहीं होगा. सेंट्रल पल्युशन कंट्रोल बोर्ड (सीबीसीबी) की बुलेटिन के अनुसार राजधानी दिल्ली का एक्यूआई शनिवार को 321 रहा था. इसमें से 26 जगहों पर प्रदूषण बेहद खराब रहा और 8 जगहों पर यह खराब स्तर पर रहा है. 

दिल्ली में अब ठंड भी बढ़ने लगी है. शनिवार की सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया था और अधिकतम तामपान 25 डिग्री तक रहा. मौसम विभाग का अनुमान है कि सुबह-शाम के तापमान में अब धीरे धीरे गिरावट आएगी. अभी करीब पांच से छह दिनों तक दिन का तापमान 23 से 24 डिग्री के आसपास ही रहेगा. इसके बाद कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. फिलहाल पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने मैदानी हिस्सों पर इसका असर दिखाना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें: फेसबुक पर हुआ प्यार, सिपाही से थाने में हुई शादी, जानिए यूपी-बिहार की ये अनूठी लव स्टोरी

12 दिसंबर तक प्रदूषण से नहीं मिलेगी राहत 
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक,  10 से 12 दिसंबर तक प्रदूषण की स्थिति में सुधार नहीं होगा और यह बेहद खराब स्थिति में रहने वाला है. इसके बाद अगले छह दिन यह खराब से बेहद खराब स्तर के बीच रह सकता है. शनिवार को साउथवेस्ट और नॉर्थवेस्ट दिशा से 6 से 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली है. हवाओं की गति रविवार को थोड़ी और बढ़ेगी. यह 8 से 16 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रह सकती है. 11 दिसंबर से इनकी गति थोड़ी कम होने लगेगी.

अगले सप्ताह हो सकती है हल्की बूंदा-बांदी 
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को आसमान साफ रहेगा लेकिन सुबह धुंध का असर रहने वाला है. दिल्ली एनसीआर में 15 दिसंबर तक बारिश की संभावना नहीं है. अगले सप्ताह पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है तो दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. पहाड़ों पर भारी बर्फबारी शुरू हो गई है. कश्मीर के कई हिस्सों में तापमान -4 डिग्री तक चला गया है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के भी कई इलाकों में बर्फबारी हो रही है. 

यह भी पढ़ें: सांसद या धनकुबेर, कौन हैं झारखंड कांग्रेस के नेता धीरज साहू?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement