Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Budget 2024: दिल्ली में हर महीने महिलाओं को मिलेंगे 1,000 रुपये, चुनावी साल में अरविंद केजरीवाल का बड़ा तोहफा

Delhi Budget 2024: दिल्ली का बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री आतिशी ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि हर महीने 18 साल से ऊपर की महिलाओं को 1,000 रुपये मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना के तहत जी जाएगी.

Latest News
article-main

केजरीवाल सरकार महिलाओं को देगी हर महीने 1,000 रुपये

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली सरकार के लिए इस बार का बजट (Delhi Budget 2024) काफी अहम है. कांग्रेस के साथ गठबंधन में पार्टी लोकसभा चुनाव लड़ने वाली है और इसलिए वोटरों को लुभाने की हर संभव कोशिश की जा रही है. दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने सोमवार (4 मार्च) को केजरीवाल सरकार का 10वां बजट पेश किया. बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य के अलावा आधी आबादी का भी ख्याल रखने की कोशिश की गई है. शिक्षा के लिए 16,396 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं. 

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले पेश हुए इस बजट (Delhi Budget) में महिलाओं को खास तोहफा देने का ऐलान किया गया है. महिला वोटरों को लुभाने के लिए हर महीने 1,000 रुपये दिए जाने का ऐलान किया गया है. इस सहायता राशि को मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना के तहत दिया जाएगा. महिला वोटरों की भूमिका निर्णायक होती है और इस लिहाज से यह अहम कदम है.


यह भी पढ़ें: ED को जवाब देने को तैयार हुए Arvind Kejriwal, शर्त रखकर मांगी तारीख  


सदन में लगे सत्येंद्र जैन जिंदाबाद के नारे 
दिल्ली सरकार का बजट पेश करते हुए आतिशी ने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का शुक्रिया अदा किया. इसके बाद सदन में आप विधायकों ने बार-बार सत्येंद्र जैन जिंदाबाद के नारे लगाए.  दिल्ली सरकार ने स्वास्थ्य का बजट 8685 करोड़ रखा है. इसें से 6215 करोड़ दिल्ली सरकार के अस्पतालों के रख-रखाव और सुविधाओं के विस्तार के लिए खर्च किए जाएंगे. 212 करोड़ रुपए मोहल्ला क्लिनिक के लिए खर्च किए जाएंगे.


यह भी पढ़ें: मुगल दौर की 150 साल पुरानी मस्जिद गिराई जाएगी, जानें क्या है मामला   


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement