Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Excise Policy केस में ED को जवाब देने को तैयार हुए Arvind Kejriwal, शर्त रखकर मांगी तारीख

Arvind Kejriwal ED: AAP ने कहा है कि आबकारी नीति के मामले में ईडी का समन अवैध है लेकिन अरविंद केजरीवाल ईडी के सवालों के जवाब देने को तैयार हैं. उन्होंने ईडी से तारीफ भी मांगी है.

Latest News
Delhi Excise Policy केस में ED को जवाब देने को तैयार हुए Arvind Kejriwal, शर्त रखकर मांगी तारीख

अरविंद केजरीवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब आबकारी नीति मामले में जवाब देने को तैयार हो गए हैं. आम आदमी पार्टी (AAP) ने  प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन को अवैध बताते हुए कहा है कि ईडी का समन अवैध है लेकिन अरविंद केजरीवाल ईडी के सवालों का जवाब देने को तैयार हैं. इसके लिए ईडी से कहा गया है कि वह 12 मार्च के बाद की कोई तारीख दें. हालांकि, अरविंद केजरीवाल ने जवाब देने से पहले एक शर्त भी रखी है. कहा गया है कि AAP के मुखिया केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही ईडी के सवालों का जवाब देना चाहते हैं.

अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति मामले से संबंधित ईडी के ताजा समन का जवाब देते हुए कहा है कि वह 12 मार्च के बाद वीडियो-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एजेंसी के सामने पेश होने को तैयार हैं. ईडी ने इससे पहले भी केजरीवाल को कई समन जारी किए थे लेकिन उन्होंने इन समन को अवैध बताया था और वह केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए थे. उन्होंने ईडी से कहा था कि प्रवर्तन निदेशालय को समन जारी करने से पहले इस मामले में अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए.


यह भी पढ़ें- नफे सिंह राठी हत्याकांड: गोवा में छिपे दो शूटर गिरफ्तार, तलाश जारी


कोर्ट ने केजरीवाल को पेश होने को कहा
सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दोहराया कि समन अवैध हैं लेकिन फिर भी वह जांच एजेंसी के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं. अरविंद केजरीवाल को 16 मार्च को दिल्ली की एक अदालत के सामने भी पेश होना है. अदालत ने समन को नजर अंदाज करने को लेकर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर एक शिकायत के मामले में केजरीवाल से व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा है.

हाल ही में ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 8वां समन भेजा था. इस समन के मुताबिक केजरीवाल को 4 मार्च को पेश होना था. केजरीवाल ने अपने जवाब से एक बात यह भी स्पष्ट कर दी है कि आज वह ईडी के सामने पेश नहीं होने वाले हैं. अभी तक ईडी ने केजरीवाल को कुल 8 समन भेजे हैं और वह एक भी बार ईडी के सामने पेश नहीं हुए. हालांकि, इसी मामले में हो रही सीबीआई जांच के लिए वह सीबीआई के सामने पेश हो चुके हैं.


यह भी पढ़ें- जेल में पति, मुश्किल में JMM, अब राजनीति में उतरेंगी कल्पना सोरेन


AAP लगातार दावा कर रही है कि बीजेपी के इशारे पर ईडी अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है. AAP के नेताओं ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दावा किया था कि अरविंद केजरीवाल को कुछ ही दिनों में गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इसी केस में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement