Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kalpana Soren Politics Entry: जेल में पति, मुश्किल में पार्टी, अब कमान संभालने राजनीति में उतरेंगी कल्पना सोरेन

JMM Foundation Day: झारखंड मुक्ति मोर्चा के स्थापना दिवस के मौके पर हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन आज अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने जा रही हैं. चर्चाएं हैं कि अब वह चुनाव में भी उतर सकती हैं.

Latest News
article-main

कल्पना सोरेन और हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

झारखंड राज्य में पिछले एक-दो महीने में बड़े राजनीतिक बदलाव हुए हैं. झारखंड के सीएम रहे हेमंत सोरेन को जेल जाना पड़ा. उन्होंने जेल जाने से पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और उनकी जगह पर चंपई सोरेन सीएम बने. अब हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी राजनीति में एंट्री जा रही हैं. आज ही झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) का स्थापना दिवस है और इसी मौके पर गिरिडीह में आयोजित एक कार्यक्रम में वह इसका ऐलान करने वाली हैं. इस फैसले से पहले वह जेल में अपने पति हेमंत सोरेन से मिलीं. उन्होंने अपने ससुर शिबू सोरेन से भी आशीर्वाद लिया.

JMM के एक पदाधिकारी ने बताया कि पार्टी ने अपने 51वें स्थापना दिवस को गिरिडीह के झंडा मैदान में 'आक्रोश दिवस' के रूप में मनाने का फैसला किया है. कल्पना ने रविवार को अपने ससुर और जेएमएम के मुखिया शिबू सोरेन और सास रूपी से आशीर्वाद लिया. वह अपने पति से भी मिलीं. उन्होंने शिबू सोरेन से आशीर्वाद लेते हुए अपनी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की है.


यह भी पढ़ें- टिकट कटने के बाद Harsh Vardhan की भावुक पोस्ट, 'जड़ों की ओर लौटने का वक्त'


 

सास और ससुर से आशीर्वाद लेतीं कल्पना सोरेन

क्या बोलीं कल्पना सोरेन?
कल्पना सोरेन ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "अपने जन्मदिन पर गिरिडीह में जेएमएम के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने से पहले, आज झारखंड राज्य के निर्माता और जेएमएम के अध्यक्ष पूज्य बाबा दिशोम गुरुजी और मां का आशीर्वाद लिया. साथ ही आज सुबह हेमंत जी से भी मुलाकात हुई." उन्होंने झारखंड के लोगों की मांगों का हवाला देते हुए सार्वजनिक जीवन शुरू करने के अपने फैसले की घोषणा की.


यह भी पढ़ें- उमेश पाल हत्याकांड में Atiq Ahmad के दो बेटों पर कसा शिकंजा


दरअसल, जब हेमंत सोरेन गिरफ्तार हुए उसी वक्त चर्चा थी कि कल्पना सोरेन खुद मुख्यमंत्री का पद संभालेंगी. हालांकि, जेएमएम में विद्रोह की आशंकाओं के चलते चंपई सोरेन को सीएम बनाया गया. हालांकि, अब चर्चाएं है कि वह विधानसभा या लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement