Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Excise Policy Case: हाई कोर्ट के फैसले को आतिशी ने बताया केजरीवाल की जीत, जानिए ऐसा क्यों बोलीं

Arvind Kejriwal News: दिल्ली हाईकोर्ट ने ED से अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर जवाब मांगा है.

Latest News
Delhi Excise Policy Case: हाई कोर्ट के फैसले को आतिशी ने बताया केजरीवाल की जीत, जानिए ऐसा क्यों बोलीं

 Education Minister of Delhi (Photo - ANI).

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाई कोर्ट की तरफ से बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने गुरुवार 21 मार्च को गिरफ्तारी से बचाने वाली उनकी याचिका खारिज कर दी. कोर्ट ने याचिका पर नोटिस जारी करके ईडी से जवाब मांगा है. अब 22 अप्रैल को मामले में अगली सुनवाई होगी. वहीं, दिल्ली सरकार की मंत्री और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने इसे दिल्ली सीएम की जीत बताई है. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को हाईकोर्ट से बड़ी जीत मिली है. 

दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के बाद आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि भाजपा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कराना चाह रही है, हम कानूनी विकल्प तलाशेंगे. उन्होंने कहा कि तथ्य यह है कि ईडी के भारी विरोध के बावजूद हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री की राहत के अनुरोध वाली याचिका खारिज नहीं की और बाद में इस पर सुनवाई के लिए सहमत हो गया, यह हमारे लिए बड़ी जीत है. आतिशी ने दावा किया कि कोर्ट ने कागज देखने पर दो हफ्ते बाद पूरे मामले पर सुननाई की बात कही. इसके साथ उनका कहना है कि कोर्ट में सवाल किया गया कि ईडी ने जो छापे मारे हैं, उसमें क्या-क्या मिला? क्या पैसे की रिकवरी हुई या नहीं?

 

आतिशी ने बीजेपी पर साधा निशाना 

आतिशी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि  बीजेपी नेता खुद क्यों नहीं सामने आकर मुकाबला करते हैं. वह ईडी को आगे रखकर मुकाबला कर रहे हैं. उन्होंने सवाल किया कि  ईडी बताए कि आखिर कितने पैसे मिले? उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता, मंत्री, कार्यकर्ता सभी सिर पर कफन बांध कर निकले हैं, हम हर हालात को सहने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी एकलौती पार्टी है, जिसके नेता जेल जाने के बाद भी लड़ाई लड़ रहे हैं. वह बीजेपी की तरफ नहीं जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Supreme Court News: 'आप सुप्रीम कोर्ट से भिड़ रहे हैं' तमिलनाडु के राज्यपाल को क्यों लगाई चीफ जस्टिस ने फटकार

 दिल्ली सीएम के घर पहुंची ईडी 

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद गुरुवार शाम को प्रवर्तन निदेशालय की टीम सीएम आवास पहुंची. जांच एजेंसी पहले ही केजरीवाल को नौ समन जारी कर चुकी है. बताया जा रहा है कि आज दिल्‍ली पुलिस की एक टीम को साथ लेकर ईडी का जांच दल सीएम आवास केजरीवाल को 10वां समन जारी करने के लिए पहुंचा था.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement