Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमित शाह के एडिटेड वीडियो मामले में तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी को समन, फोन के साथ दिल्ली बुलाया

Amit Shah Fake Video: दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को उनके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के साथ पूछताछ के लिए बुलाया है.

Latest News
article-main

telangana cm revanth reddy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक फर्जी वीडियो मामले (Amit Shah Fake Video) में दिल्ली पुलिस ने तेंलगाना के सीएम रेवंत रेड्डी को समन भेजा है. पुलिस ने रेवंत रेड्डी को 1 मई को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है. उनके साथ पांच और लोगों को भी नोटिस भेजा गया है. पुलिस ने मुख्यमंत्री को उनके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट को साथ लाने के लिए कहा है.

रेवंत रेड्डी ने यह वीडियो अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया था. दिल्ली पुलिस ने रेड्डी को पूछताछ के दौरान अपना मोबाइल फोन साथ में लाने को कहा है, जिसका इस्तेमाल कथित रूप से फर्जी वीडियो ‘एक्स’ पर साझा करने में किया गया था. रेवंत रेड्डी सीएम के साथ कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष भी हैं.

बीजेपी ने दर्ज कराई एफआईआर
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने  सोशल मीडिया मंचों पर अमित शाह का फर्जी वीडियो फैलाए जाने के सिलसिले में भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (आई4सी) ने रविवार को FIR दर्ज की थी. शिकायत में आरोप लगाया गया कि उनके वीडियो के साथ छेड़छाड की गई. 

ये भी पढ़ें- संदेशखाली पर ममता सरकार को झटका, SC ने याचिका पर की अहम टिप्पणी   

कथित फर्जी वीडियो में तेलंगाना में धार्मिक आधार पर मुसलमानों के लिए आरक्षण समाप्त करने की प्रतिबद्धता जताने का संकेत देने संबंधी अमित शाह के बयान को तोड़-मरोड़कर इस तरह दिखाया गया है, जैसे कि वह हर तरह का आरक्षण समाप्त करने की वकालत कर रहे हों.

उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता (IPC) और सूचना प्रौद्योगिकी (IT) अधिनियम के अनेक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. स्पेशल सेल के सूत्रों ने बताया कि देशभर में इस मामले में गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement