Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फेमस एक्टर का बेटा बना IAS, वायरल हुई स्टारकिड के UPSC क्लियर करने की कहानी, रैंक जानकर हैरान रह जाएंगे

इस स्टारकिड ने एक्टिंग बल्कि UPSC में करियर बनाकर सभी को हैरान कर दिया. नाइट शिफ्ट में नौकरी करने वाले इस स्टारकिड की पूरी कहानी वायरल हो रही है.

Latest News
article-main

South Actor Son Become IAS:साउथ एक्टर का बेटा बना आईएएस

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रजनीकांत, कमल हासन जैसे दिग्गजों के साथ काम कर चुके साउथ के मशहूर एक्टर चिन्नी जयंत को हाल ही में उनके बेटे ने बड़ी खुशबरी दी है. उनका बेटा श्रुतंजय नारायणन (Srutanjay Narayanan) आईएएस अधिकारी (South Actor Son Became IAS) बन गए हैं. श्रुतंजय ने भारत के सबसे प्रतिष्ठित परीक्षाओं में से एक यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास कर ली और अब वो अफसर बनकर देश की सेवा करेंगे. स्टारकिड होते हुए भी श्रुतंजय ने फिल्मी दुनिया नहीं चुनी बल्कि अपनी अलग राह बनाई, उन्होंने अपने पिता सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है.

श्रुतंजय नारायणन के पिता चिन्नी जयंत, साउथ की फिल्मों में अपनी शानदार कॉमेडी के लिए पहचाने जाते हैं. हालांकि, स्टार किड होते हुए भी उनके बेटे की दिलचस्पी एक्टिंग में नहीं थी. श्रुतंजय नारायणन ने दूसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली थी. उनका नाम यूपीएससी टॉप 100 रैंक की सूची में शामिल है. 2020 में घोषित किए गए परिणाम के मुताबिक उन्होंने यूपीएससी सीएसई 2019 में 75वीं रैंक हासिल की. ये सब उन्होंने तब हासिल किया जब वो पहले से ही एक स्टार्टअप में काम कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-  लव बाइट से सेक्स तक, Vijay Deverakonda-Ananya Panday ने खोले बेडरूम सीक्रेट

श्रुतंजय नारायणन स्कूली दिनों में एक्टिंग में दिलचस्पी रखते थे उन्होंने स्कूल और कॉलेज नाटकों में अभिनय किया था और वो दोस्तों को एक्टिंग की बारीकियां भी सिखाया करते थे. हालांकि, आगे कर उनकी दिलचस्पी सिनेमा में करियर बनाने का नहीं रही. बताया जाता है कि स्टार्ट अप में नौकरी करने के साथ- साथ श्रुतंजय नारायणन 10-12 घंटे पढ़ाई करते थे. इसके साथ ही वो अपनी हेल्थ का भी अच्छी तरह ख्याल रखने के लिए डायट और योग पर ध्यान देते थे. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि UPSC सिस्टम एक लंबी प्रक्रिया है और इसमें मेंटर्स की अहमियत सबसे ज्यादा है.

ये भी पढ़ें- Chandrayaan 3 के मजाक पर अब Prakash Raj ने दी सफाई, ट्वीट कर कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement