Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Javed Khan Amrohi: आमिर खान की लगान में की थी जोरदार कमेंट्री, बॉलीवुड अभिनेता जावेद खान का निधन

Javed Khan Amrohi Passes Away: दिग्गज एक्टर जावेद खान अमरोही ने 70 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फिल्म इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है. बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर जावेद खान अमरोही (Javed Khan Amrohi) अब हमारे बीच नहीं रहे. अभिनेता ने 70 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. 14 फरवरी की सुबह एक्टर ने आखिरी सांस ली. वहीं, इस खबर के सामने आने के बाद से ही फिल्मी गलियारों में शौक की लहर दौड़ पड़ी है. एक्टर के चाहने वाले उन्हें नम आंखों से याद कर रहे हैं. 

खबरों की मानें तो जावेद को लंबे वक्त से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. इसके अलावा वह पिछले एक साल से बेड रेस्ट पर थे. उनके दोनों लंग्स फेल हो चुके थे. लंबी जंग के बाद जावेद खान अमरोही ने आज यानी मंगलवार की सुबह सांताक्रूझ के सूर्य नर्सिंग होम में एडमिट में आखिरी सांस ली. 

यह भी पढ़ें- 'UPSC प्रीलिम्स आने वाला है वध देख लूं क्या', फैन के सवाल पर Sanjay Mishra ने दिया 'गुरु मत्र'

ऐसा रहा फिल्मी सफर
बता दें कि जावेद खान अमरोही ने अपने आजतक के करियर में करीब 150 फिल्मों में काम किया था. जावेद, 'लगान', 'वन्स अपॉन ए टाइम', 'अंदाज अपना-अपना' और 'चक दे इंडिया' जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाते हैं. 

2001 में आई फिल्म 'लगान' में उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए एकैडमी अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट किया गया था. इसके अलावा एक्टर ने छोटे पर्दे पर भी अपनी एक्टिंग का कमाल दिखाया है. जावेद खान अमरोही को आखिरी बार साल 2020 में आई फिल्म 'सड़क 2' में देखा गया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement