Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पीरियड लीव की बहस में कूदीं कंगना रनौत, Smriti Irani के स्टेटमेंट पर कह डाली ऐसी बात

Kangana Ranaut ने पीरियड लीव के मुद्दे पर Smriti Irani के बयान पर रिएक्शन दिया है. इस दौरान उन्होंने कई बड़ी बातें कह डाली हैं.

Latest News
article-main

Kangana Ranaut, Smriti Irani, Paid Period Leaves

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने बुधवार को संसद में पीरियड लीव को लेकर ऐसा स्टेटमेंट दे दिया है, जिस पर बहस छिड़ गई है. कई लोग इस स्टेटमेंट से सपोर्ट में खड़े हैं तो कई उनकी कही बातों पर नाराजगी जाहिर करते दिख रहे हैं. इस बहस में अब एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) भी कूद गई हैं. उन्होंने माहवारी के दौरान विशेष छुट्टी दिए जाने की नीति पर स्मृति ईरानी के स्टेटमेंट का सपोर्ट किया है. इस दौरान कंगना ने जोश में आकर एक और ऐसा बयान दे डाला है, जिस पर नई बहस छिड़ गई है.

कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी में एक पोस्ट शेयर किया है. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा- 'कामकाजी महिला एक मिथक है, इतिहास में कोई भी ऐसी महिला नहीं हुई है जिसमे कोई काम ना किया हो. खेती से लेकर, घर के काम और बच्चों को बड़ा करने तक महिलाएं काम करती रही हैं और उनके परिवार या समुदाय या राष्ट्र के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के रास्ते में कुछ भी नहीं आया है. जब तक यह किसी तरह की कोई मेडिकल कंडीशन ना हो, महिलाओं को मासिक धर्म के दौरान पेड छुट्टियों की जरूरत नहीं है. कृपया समझें कि यह मासिक धर्म है, कोई बीमारी या अपंगता नहीं'. ये भी पढ़ें- Pm Modi की भगवान राम से तुलना करने पर Kangana Ranaut हुईं ट्रोल, अब क्वीन ने दी सफाई

बता दें कि संसद में स्मृति ईरानी ने महिलाओं के लिए माहवारी के दौरान विशेष छुट्टी दिए जाने की नीति का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि 'एक मासिक धर्म वाली महिला के रूप में, मासिक धर्म और मासिक धर्म चक्र एक अपंगता नहीं है, यह महिलाओं की जिंदगी का एक स्वाभाविक हिस्सा है... हमें ऐसे मुद्दों का प्रस्ताव नहीं देना चाहिए जहां महिलाओं को समान अवसरों से वंचित किया जाता है, सिर्फ इसलिए कि जो व्यक्ति मासिक धर्म से नहीं गुजरा उसका मासिक धर्म के प्रति एक विशेष दृष्टिकोण है'. इस स्टेटमेंट पर विवाद छिड़ गया है. कई महिलाएं इस स्टेटमेंट पर आपत्ति जताती दिखाई दे रही हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement