Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fact Check: रश्मिका मंदाना के Deepfake Video ने मचाया तहलका, जानें क्या है AI स्कैम की असलियत

Rashmika Mandanna का एक Deepfake Video इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. जिसमें बड़ी सफाई के साथ किसी और महिला के चेहरे पर एक्ट्रेस का फेस लगा दिया गया है.

Latest News
article-main

Rashmika Mandanna AI Deepfake Video Viral

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस दौर में कई तरह के फ्रॉड और स्कैम सामने आ रहे हैं. इस बीच साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) भी AI के जरिए किए गए अपराध का शिकार हुई हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर ताबड़तोड़ वायरल (Rashmika Mandanna Deepfake Video Viral) हो रहा है, जिसे देखकर आपको कतई यकीन नहीं होगा कि ये फेक है लेकिन इसकी असलियत जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. इस वीडियो में एक बिकिनी मॉडल (Bikini Model) के चेहरे को AI की मदद से बदलकर रश्मिका मंदाना का चेहरा कर दिया गया है.

क्या है Deepfake Video?

दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने हलचल मचा दी. जिसमें एक महिला बंद होती लिफ्ट में भागते हुए एंट्री लेती दिख रही है. जब ये महिला कैमरे के सामने आती है तब दिखाई देता है कि ये तो एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना है लेकिन इस वीडियो की असलियत कुछ और ही है. वीडियो में महिला के चेहरे पर AI की डीपफेक टेक्नोलॉजी (AI Deepfake) के जरिए रश्मिका का फेस चिपकाया गया है. जिसे आप आसानी से पकड़ नहीं सकते हैं. इस तकनीक का गलत तरीके से इस्तेमाल हो रहा है और अब इसकी शिकार एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना बनी हैं.

ये भी पढ़ें- Animal के नए गाने में पता चल गई फिल्म की कहानी, Ranbir Kapoor से क्यों नाराज हैं पत्नी

Rashmika Mandanna नहीं वीडियो में ये लड़की

हालांकि, इस 'डीपफेक वीडियो' का ओरिजनल वीडियो सामने आ गया है, जो असल में एक भारतीय मूल की ब्रिटिश मॉडल का बताया जा रहा है, जिनका नाम जारा पटेल है. जारा ने वीडियो में ब्लैक रंग का बॉडी सूट पहना हुआ है और असली वीडियो देखने के बाद आप आसानी से समझ पाएंगे कि रश्मिका के चेहरे वाला वीडियो पूरी तरह फेक है.

ये भी पढ़ें- करवा चौथ से पहले वायरल हुई रणबीर-रश्मिका की रोमांटिक फोटो, देखकर आलिया को होगी जलन?

लीगल एक्शन की मांग

इस वीडियो के सामने आने के बाद इंटरनेट पर हलचल मच गई है. रश्मिका के फैंस ने इस पर लीगल एक्शन लिए जाने की मांग की है. हालांकि, इस पूरे विवाद पर अभी तक एक्ट्रेस की ओर से कोई रिएक्शन नहीं आया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement