Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

The Kerala Story: धर्म परिवर्तन और ISIS कनेक्शन, आखिर इस फिल्म को बैन क्यों करवाना चाहती है कांग्रेस?

The Kerala Story Controversy: धर्म परिवर्तन, लव जिहाद और ISIS जैसे विवादित मुद्दों पर बनी फिल्म 'द केरल स्टोरी' का ट्रेलर आते ही इस पर विवाद शुरू हो गया है.

article-main

The Kerala Story

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एक फिल्म आने वाली है जिसका नाम है 'द केरल स्टोरी'. फिल्म का ट्रेलर आ चुका है और इसे 5 मई को रिलीज किया जाना है. फिल्म का ट्रेलर आते ही इस पर विवाद शुरू हो गया है. फिल्म में केरल के बारे में ऐसा कुछ दिखाया गया है जिसे एक पक्ष पूरी तरह से झूठ और मुसलमानों के खिलाफ प्रोपेगेंडा बता रहा है. वहीं, फिल्म बनाने वाले इसे सच्चाई पर आधारित फिल्म बता रहे हैं. कांग्रेस पार्टी ने तो इस तरह की फिल्म को बैन कर देने की मांग कर डाली है.

फिल्म का ट्रेलर 26 अप्रैल को जारी किया गया. ट्रेलर आने के बाद कांग्रेस का कहना था, 'यह फिल्म पूरी तरह से झूठ पर आधारित है और मुस्लिम समुदाय की गलत छवि प्रदर्शित करती है.' कांग्रेस ने केंद्र सरकार से मांग की है कि इस फिल्म पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए. आइए समझते हैं कि यह पूरा मामला है क्या और इसमें ऐसा क्या दिखाया जाने वाला है जिस पर विवाद हो रहा है?

यह भी पढ़ें- 50 हजार नौकरी, फ्री यात्रा, पढ़ें युवा से महिला तक के लिए राहुल गांधी के 10 बड़े वादे

'द केरल स्टोरी' में क्या है?
इस फिल्म को सुदीप्तो सेन ने डायरेक्ट किया है. विपुल अमृतलाल शाह ने फिल्म को प्रोड्यूस किया है और अदा शर्मा इसके लीड रोल में हैं. फिल्म के पोस्टरों और कवर पर भी अदा शर्मा ही बुर्के में नजर आती हैं. फिल्म बनाने वालों का दावा है कि यह सच्ची घटनाओं पर आधारित है. फिल्म की स्टोरी के मुताबिक, 32 हजार महिलाएं जो कि हिंदू या ईसाई समुदाय की थीं उनका धर्म परिवर्तन करवाकर उन्हें मुसलमान बनाया गया और वे ISIS में शामिल हो गईं.

फिल्म में दिखाया गया है कि केरल की चार महिलाएं मुस्लिम बनती हैं और अपने पतियों के साथ साल 2016 से 2018 के बीच अफगानिस्तान जाती हैं. हालांकि, इन तथ्यों की सच्चाई पर सवाल उठ रहे हैं. इसे सच्ची घटना बताए जाने की वजह से ही कांग्रेस नेता सवाल उठा रहे हैं. इसके अलावा, केरल में यह कहते हुए भी प्रदर्शन किए जा रहे हैं कि यह फिल्म केरल राज्य को अपमानित करती है.

यह भी पढ़ें- कौन हैं छत्तीसगढ़ के बहादुर DRG जवान, जिन्हें नक्सलियों के खिलाफ गोरिल्ला युद्ध में हासिल है महारत

विवादित मुद्दों को फिल्म में दर्शाने का आरोप
इस फिल्म में मुस्लिम किरदार हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ डायलॉग बोलते हैं. साथ ही, लव जिहाद और हिजाब जैसे विवादित मुद्दों को भी फिल्म में दिखाया गया है. ट्रेलर में एक सीन है जिसमें एक मौलाना मुस्लिम युवाओं को कह रहे हैं कि वे 'हिंदू महिलाओं को गर्भवती करके उन्हें फंसाएं.' कांग्रेस नेता वी डी सतीशन का कहना है कि यह फिल्म पूरी तरह से झूठ पर आधारित है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement