Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ban Vs Afg Asia Cup 2023: अफगानिस्तान पर कहर बनकर टूटे शंटो और मेहदी हसन, दोनों ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक 

Mehidy Hasan Miraz Najmul Hossain Shanto century: एशिया कप 2023 में रविवार को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच मुकाबले में मेहदी हसन और नजमुल हुसैन शंटो अफगान गेंदबाजों पर कहर की तरह टूटे हैं. दोनों ने शानदार शतक जड़ा है. 

article-main

Ban Vs Afg Live Scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में रविवार को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच जोरदार घमासान देखने को मिल रहा है. बांग्लादेश की ओर से दो बल्लेबाजों ने शतक जड़ा और अफगान गेंदबाजी की खूब धज्जियां उड़ाईं. 112 रनों की पारी खेलने के बाद मेहदी हसन रिटायर हर्ट हो गए. दूसरी ओर नजमुल हुसैन शंटो ने भी अपने वनडे करियर का दूसरा शतक लगाया है. 104 रन बनाकर शंटो रन आउट हो गए. भारत और पाकिस्तान का मुकाबला एक दिन पहले बारिश की वजह से रद्द हो गया लेकिन क्रिकेट फैंस को सुपर संडे के दिन जोरदार मैच देखने को जरूर मिल रहा है. बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 335 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है. 

मेहदी और शंटो ने निकाला अफगान गेंदबाजों का कचूमर 
बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही और पहला झटका 60 के स्कोर पर मोहम्मद नईम के रूप में लगा. इसके बाद दूसरा विकेट तौहीद हृदय के रूप में गिरा जो अपना खाता भी नहीं खोल सके. अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने 3 रन के अंतर पर दो विकेट लिए और गेम में अच्छी वापसी की. हालांकि यह काफी साबित नहीं हुआ और इसके बाद दोनों छोर से मेहदी हसन और नजमुल शंटो ने अफगान बॉलर्स की धुनाई शुरू कर दी. मेहदी हसन को 112 रन बनाने के बाद फिटनेस की वजह से रिटायर हर्ट होना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: ‘दोस्ती बाहर रखो’ गुस्साए गंभीर ने बताया पाकिस्तानियों के साथ करना चाहिए कैसा बर्ताव

शाकिब अल हसन की धमाकेदार इनिंग 
मेहदी और शंटो के आउट होने के बाद कप्तान शाकिब अल हसन ने पार को तेजी से आगे बढ़ाने का जिम्मा लिया और लगातार तेजी से रन बनाते रहे. अपनी छोटी सी पारी में ही उन्होंने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. 18 गेंदों में 177.78 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 18 गेंदों में ताबड़तोड़ 32 रन बना डाले. इस आकर्षक पारी में शाकिब ने 4 चौके और एक तूफानी छक्का भी जड़ा. स्टेडियम में मैच देखने पहुंचे दर्शकों का जरूर भरपूर मनोरंजन हुआ और एक पैसा वसूल इनिंग देखने को मिली. 

यह भी पढ़ें: Eng Vs NZ : एजबेस्टन में गेंदबाजों का रहेगा कहर या धमाल मचाएंगे बल्लेबाज

अफगानिस्तान को मिली है बड़ी चुनौती 
बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 334 रन बनाए और अब गेंदबाजों को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी. अफगानिस्तान के लिए इस विशाल लक्ष्य को पूरा कर पाना बेहद मुश्किल साबित होने वाला है. बांग्लादेश के पास बेहतरीन गेंदबाजी विकल्प भी हैं. हालांकि अफगानिस्तान की टीम कभी भी बड़ा उलटफेर करने में सक्षम है. अब देखना है कि अफगानिस्तान के बल्लेबाज भी जमकर चौके-छक्के उड़ाते हैं या फिर उन्हें रन बनाने में पसीने छूटेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement