Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मिलिए Ahana Gautam से, 30 की उम्र में नौकरी छोड़ने वाली IIT एल्युमिनी ने खड़ी कर दी 100 करोड़ रुपये की कंपनी

Who is Ahana Gautam: अहाना गौतम ने नौकरी छोड़कर बिजनेस करने का खतरा उठाया. आज वे हेल्थी स्नैक्स स्टार्टअप Open Secret की मालिक हैं.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Ahana Gautam Success Story: यदि कोई IIT और अमेरिका की Harvard University जैसे नामी संस्थानों से डिग्री लेता है तो उसका सपना एक बेहतरीन नौकरी पाना और फिर घर बसाकर सुकून की जिंदगी जीने का होता है. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो इससे भी आगे बढ़कर सोचते हैं और जिंदगी में कमाल कर जाते हैं. ऐसा ही एक नाम अहाना गौतम का भी है, जो राजस्थान के एक छोटे से शहर से निकलकर आज बिजनेस की दुनिया में जाना-पहचाना नाम बन गई हैं. अहाना ने 30 साल की उम्र में बढ़िया सैलरी वाली नौकरी छोड़ने का खतरा उठाया और आज की तारीख में 100 करोड़ रुपये के टर्नओवर वाले स्टार्टअप Open Secret की मालिक बन चुकी हैं. आज हम बताएंगे आपको अहाना की वो स्टोरी, जो आपको भी प्रेरित कर देगी.

MBA करते हुए आया था बिजनेस का आइडिया

यदि कोई आपसे कहे कि ये स्नैक्स हेल्दी है, तो आप उसे एक बार पलटकर जरूर देखेंगे. अमूमन हममें से ज्यादातर लोग स्नैक्स का मतलब जंकफूड से ही होता है. लेकिन अहाना गौतम का स्टार्टअप ओपन सीक्रेट लोगों को हेल्दी स्नैक्स उपलब्ध कराता है. उनके बेहद तेजी से सक्सेसफुल होने का कारण भी यही है. News18 को दिए एक इंटरव्यू में अहाना ने यहां तक पहुंचने की कहानी शेयर की है. अहाना ने बताया कि उन्हें अपने बिजनेस का आइडिया उस समय मिला था, जब वे हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से MBA कर रही थीं. वहां स्नैक्स के नाम पर जंकफूड खा-खाकर ऊब गईं अहाना ने भारतीय स्नैक्स के जरिये दुनिया को Un junk करने का मिशन शुरू कर दिया.

IIT-Bombay से की थी BTech

अहाना ने IIT बॉम्बे से केमिकल इंजीनियरिंग में BTech की डिग्री ली थी. इसके बाद उन्होंने Harvard Business School से MBA किया. एमबीए करने के बाद उन्हें प्रॉक्टर एंड गेंबल (P&G) जैसी कंपनी में नौकरी मिली. बाद में उन्होंने जनरल मिल्स और फॉक्स स्टार स्टूडियोज के लिए भी काम किया. नौकरी करते हुए भी अपना बिजनेस करने की चाह मन में रही और आखिरकार 30 साल की उम्र में उन्होंने नौकरी को अलविदा कह दिया.

2019 में धरातल पर आया Open Secret का सपना

अहाना गौतम ने मार्च 2019 में नौकरी छोड़ने का खतरा उठाया. नौकरी छोड़कर बिजनेस करने के सपने में प्रेरणा बनीं अहाना की मां, जिन्होंने उन्हें यह खतरा उठाने के लिए प्रेरित किया और बिजनेस के लिए जरूरी शुरुआती रकम भी दी. इस तरह अहाना का हेल्दी स्नैक्स स्टार्टअप Open Secret हकीकत के धरातल पर आ गया. लोगों ने 30 साल की उम्र में शादी करने के बजाय बिजनेस करने के लिए बढ़िया नौकरी छोड़ने पर ताने मारने शुरू किए तो मां ही अहाना का कवच बनकर सबको जवाब देने सामने आईं. 

ग्लोबल लेवल तक पहचान है अब

अहाना गौतम की फाउंडर और CEO के तौर पर की गई मेहनत की बदौलत ओपन सीक्रेट आज एक ऐसा नाम है, जिसकी पहचान देश ही नहीं बल्कि विदेशों तक भी है. इस कंपनी ने इंडियन स्टार्टअप्स में ग्लोबल स्टेज पर नाम कमाने का माद्दा होने की भी झलक सबको दिखाई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement