Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA Top News: Phase-2 की Voting हुई खत्म, अब तीसरे फेज की बारी, पढ़ें सुबह की 5 बड़ी खबरें

DNA Top News: दूसरे फेज के लिए कल 13 राज्यों और UT में वोटिंग संपन्न हो गई है. सियासी दलों की तरफ से अब तीसरे चरण के लिए ताबड़तोड़ चुनाव-प्रचार किए जा रहे हैं.

Latest News
article-main

Top News of The Day

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के दूसरे फेज (Second Phase) की वोटिंग कल संपन्न हो गई. इस दौरान कुल 13 राज्यों और यूटी की 88 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हुई है. त्रिपुरा में सबसे ज्यादा 78.53% मतदान प्रतिशत रहा, वहीं यूपी में सबसे कम 53.34% वोटिंग हुई है. वहीं IPL में पंजाब किंग्स ने टी20 इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर चेज किया है और केकेआर को हार का सामना करना पड़ा है. पढ़ें दिन भर की टॉप हेडलाइंस. 

PM Modi, Amit Shah और Priyanka Gandhi की रैली
दूसरे फेज के मतदान के बाद अब राजनीतिक पार्टियां तीसरे फेज की वोटिंग को लेकर रैलियां और रोड शो कर रही है. इसी क्रम में आज पीएम मोदी महाराष्ट्र और गोवा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. देश के गृह मंत्री अमित शाह आज गुजरात में रोड शो और रैली में शरीक होंगे. वहीं, प्रियंका गांधी गुजरात और महाराष्ट्र में जनसभाएं करेंगी. वोटिंग से जुड़े सारे अपडेट्स पढ़ें एक साथ यहां.

दूसरे चरण की वोटिंग हुई खत्म, वोट देने में किस राज्य के लोग निकले आगे?
लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार यानी 26 अप्रैल को खत्म हो गया. दूसरे चरण के तहत 61.4 फीसदी मतदान हुआ. दूसरे चरण की वोटिंग के साथ ही 11 राज्य और 3 केंद्र शासित प्रदेशों में लोकसभा की सभी सीटों पर वोटिंग पूरी हो गई. चुनाव आयोग के मुताबिक पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में सबसे अधिक 78.63 वोटिंग हुई. त्रिपुरा में सबसे ज्यादा मतदान 78 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है. उत्तर प्रदेश में सबसे कम 54.83 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई. ये खास रिपोर्ट पढ़ें.

केजरीवाल सरकार पर हाईकोर्ट ने क्यों लगाई फटकार
दो लाख से अधिक छात्रों को पाठ्यपुस्तकें उपलब्ध कराने में विफल दिल्ली सरकार को उच्च न्यायालय (हाईकोर्ट) ने शुक्रवार को फटकार लगाई. कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश (एसीजे) मनमोहन और न्यायमूर्ति मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा की खंडपीठ ने कहा कि दिल्ली सरकार शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी छात्रों की समस्याओं पर आंखें मूंदे हुए है और घड़ियाली आंसू दिखा रहे हैं. इसके साथ कोर्ट ने कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी के बावजूद इस्तीफा नहीं देकर अरविंद केजरीवाल ने व्यक्तिगत हित को राष्ट्रीय हित से ऊपर रखा है. ये खास रिपोर्ट पढ़ें.

फायरिंग कांड के बाद Salman Khan छोड़ेंगे अपना गैलेक्सी अपार्टमेंट? 
सलमान खान (Salman Khan) के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर 14 अप्रैल को दो बाइक सवार बदमाशों ने चार राउंड फायरिंग की थी. जिसके बाद से सलमान खान के परिवार वाले और फैंस काफी परेशान हैं. हालांकि इसके बाद दोनों ही आरोपियों को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी थी. इस पूरी घटना के बाद कई अटकलें लगाई जा रही हैं कि सलमान खान अपना गैलेक्सी अपार्टमेंट छोड़कर कहीं और रह सकते हैं. वहीं, इन सभी बातों को लेकर सलमान के भाई अरबाज खान (Arbaaz Khan) ने रिएक्ट किया है और बताया है कि क्या दबंग खान ऐसा करने की सोच रहे हैं. ये खास रिपोर्ट पढ़ें.

हार्ट अटैक के लिए ये 7 गलतियां भी हैं जिम्मेदार
आज आपको उन 7 गलतियों के बारे में बताएंगे जो दिल की बीमारी का कारण बनती हैं और युवाओं में अक्सर हार्ट अटैक के पीछे वजह भी यही गलतियां बन रही हैं. दिल का दौरा किसी भी समय आ सकता है और कभी-कभी इसके पीछे हाई कोलेस्ट्रॉल या हाई ब्लड प्रेशर नहीं होता है. असल में कुछ गलतियों के चलते ही हार्ट पर प्रेशर होता है और दिल का दम निकल जाता है. तो आइए जानें क्या हैं ये 7 गलतियां. ये खास रिपोर्ट पढ़ें.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement