Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Political Crisis: हरियाणा में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस ने राज्यपाल से मांगा मिलने का समय, बहुमत का दावा

Haryana Political Crisis: भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि नायब सैनी सरकार अल्पमत में है. उन्हें नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मिलने का समय मांगा है.

Latest News
article-main

Bhupinder Singh Hooda

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हरियाणा की राजनीति में एक बार फिर उथल-पुथल शुरू हो गई है. नायब सिंह सैनी सरकार से तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस बादर संकट के बादल मंडरा रहे है. पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार अल्पमत में है, सीएम सैनी को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए. हुड्डा ने दावा किया कि उनके पास बहुमत है और वे सभी विधायकों की परेड कराने के लिए तैयार हैं.

नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अल्पमत वाली नायब सैनी सरकार को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए. कांग्रेस ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर समय मिलने का समय मांगा है. पत्र में कहा गया है कि कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद और मुख्य सचेतक बी बी बत्रा एवं पार्टी के अन्य नेताओं के नेतृत्व में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल 10 मई को राज्यपाल से मिलना चाहता है.

बता दें कि तीन निर्दलीय विधायकों ने मंगलवार को राज्य में नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था, जिसके बाद विपक्षी दलों ने दावा किया कि इससे राज्य विधानसभा में सरकार अल्पमत में आ गई है. हालांकि, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा है कि उनकी सरकार संकट में नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 'चुनाव प्रचार करना संवैधानिक या मौलिक अधिकार नहीं', केजरीवाल की जमानत अर्जी पर ED का विरोध


इससे पहले जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर तत्काल शक्ति परीक्षण कराया जाने की मांग की थी. जजपा द्वारा राज्यपाल को पत्र लिखने पर टिप्पणी करने के लिए पूछे जाने पर हुड्डा ने कहा, ‘हमने भी राज्यपाल से समय मांगा है.’ उन्होंने कहा कि हमारे पास 30 विधायक है. JJP के संबंध में यह बेहतर होता कि वे राज्यपाल के सामने 10 विधायकों की परेड कराते.’ 

'विधायकों की करा देंगे परेड'
हुड्डा ने विधायकों की संख्या गिनाते हुए कहा कि 30 विधायक हैं, जेजेपी के 10 और 3 निर्दलीय. इसके साथ ही बलराज कुंडू और अभय चौटाला को मिलकार उनके पास 45 विधायकों को समर्थन है. इनक विधायकों की जब चाहे परेड करा लें.

सरकार बनाने के लिए कितने विधायकों की जरूरत?
हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा में वर्तमान में 88 विधायक हैं. दो सीटें खाली हैं. भाजपा के 40, कांग्रेस के 30 और जजपा के 10 विधायक हैं. इंडियन नेशनल लोकदल और हरियाणा लोकहित पार्टी के एक-एक सदस्य हैं. जबकि छह निर्दलीय हैं. सरकार बनाने के लिए मौजूदा समय में 45 विधायकों की जरूरत है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement