Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन है माया, जो संभाल सकती हैं Tata Group की कमान, Ratan Tata से है खास नाता

34 साल की माया टाटा जल्द ही टाटा ग्रुप की कमान संभाल सकती है. माया टाटा अभी भी टाटा ग्रुप में बड़ी जिम्मेंदारी संभाल रही है. माया टाटा का रतन टाटा से खास नाता है.

कौन है माया, जो संभाल सकती हैं Tata Group की कमान, Ratan Tata से है खास नाता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टाटा ग्रुप देश के बड़े व्यापारिक घरानों में से एक है. टाटा ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज कई तरह के प्रोडक्ट बनाती है. ये कंपनी सुई से लेकर जहाज तक सब कुछ बनाने में माहिर है. आरबों की मार्केट वैल्यू रखने वाली इस कंपनी का उत्तराधिकारी कौन होगा? ये सवाल लगातार उठता रहता है. बता दें कि टाटा ग्रुप के अगले वारिस के रूप में रतन टाटा की भतीजी माया टाटा को देखा जा रहा है. माया टाटा रतन टाटा के सौतेले भाई नोएल टाटा (Noel Tata) की बेटी है, जो वर्तमान में टाटा ग्रुप में कई अहम पद संभालती हैं. 


यह भी पढ़े- 'अवश्य उठाएं...': मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने और अधिक महिलाओं से जुड़ने का आह्वान किया...


लाइम लाइट से रहती हैं दूर 

माया टाटा की उम्र 34 वर्ष है. माया टाटा ज्यादा लाइम लाइट में रहना भी पसंद नहीं करती. टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री इनके मामा थे. वर्तमान माया टाटा टाटा ग्रुप के मेडिकल सेंटर ट्रस्ट बोर्ड में कार्यरत है. माया टाटा आने वाली विरासत को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हैं. माया टाटा को रतन टाटा की गाइडेंस में ही आगे बढ़ाया जा रहा है. माना जा रहा है कि माया टाटा ही टाटा ग्रुप की कमान संभालेंगी. 

ब्रिटेन से की है पढ़ाई

बता दें कि माया टाटा 2011 में रतन टाटा द्वारा शुरू किए गए कोलकाता स्थित कैंसर अस्पताल की देखरेख करती हैं. माया टाटा ब्रिटेन में बायर्स बिजनेस स्कूल (Bayers Business School) और Warwick University की पूर्व छात्रा रही हैं. 
माया टाटा की मां अल्लू मिस्त्री टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत साइरस मिस्त्री की बहन और दिवंगत अरबपति पालोनजी मिस्त्री की बेटी हैं. माया टाटा की मामी रोहिका मिस्त्री की कुल संपत्ति 56,000 करोड़ रुपये है. इसके साथ वह भारत की सबसे अमीर महिलाओं में से एक है. 
 
टाटा डिजिटल में व्यापार

टाटा अपॉर्चुनिटीज फंड के बंद होने के बाद माया के करियर में नया मोड़ आया. इसके बाद वे टाटा ग्रुप की सहायक कंपनी टाटा डिजिटल से जुड़ी. एन. चंद्रशेखरन की लीडरशिप में समूह ने टाटा डिजिटल के लिए 1,000 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की थी. टाटा डिजिटल के साथ माया टाटा की भागीदारी टाटा न्यू ऐप के लॉन्च के साथ हुई. यह यूजर्स को अलग अनुभव देती है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement