Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Seema Haider News: सीमा हैदर विवाद में पाकिस्तान कूदा, भारत से की चारों बच्चों को सौंपने की मांग 

Seema Haider News: सीमा हैदर विवाद में अब नया ट्विस्ट आ गया है. पूर्व पति गुलाम हैदर के भारत आने के दावों के बीच पाकिस्तान ने इसमें टांग अड़ाई है. 

Latest News
Seema Haider News: सीमा हैदर विवाद में पाकिस्तान कूदा, भारत से की चारों बच्चों को सौंपने की मांग 

सीमा हैदर के बच्चों को पाकिस्तान ने की भारत से भेजने की मांग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सीमा हैदर और सचिन मीणा की लव स्टोरी में अब नया ट्विस्ट आ सकता है. सीमा (Seema Haider) के पूर्व पति गुलाम हैदर के भारत आने के दावों के बीच पाकिस्तान ने भी टांग अड़ाई है. पाकिस्तान की ओर से मांग की गई है कि गुलाम और सीमा के चारों बच्चों को भारत से वापस भेजा जाए. गुलाम हैदर ने पाकिस्तान (Pakistan) की शहबाज शरीफ सरकार से मदद मांगी थी. अब पड़ोसी देश में बच्चों के लिए काम करने वाले निकाय ने इसे आधार बनाकर भारत से सभी बच्चों को वापस भेजने की मांग की है. 

गुलाम हैदर बच्चों को लाना चाहता है पाकिस्तान
पाकिस्‍तान के बच्‍चों के अधिकार से जुडे़ राष्‍ट्रीय आयोग ने सीमा हैदर और उसके पूर्व पति के चारों बच्चों की भारत से वापसी के लिए विदेश मंत्रालय से संज्ञान लेने की अपील की है. गुलाम हैदर ने भारत में मुकदमा भी कर रखा है. उसका कहना है कि चारों बच्चों पर उसका और उसके परिवार का हक है. सीमा उन्हें धोखे से अपने साथ लेकर चली गई है.


यह भी पढ़ें: पद संभालते ही एक्शन में PM Modi, किसानों के लिए 20,000 करोड़ रुपये मंजूर, जानिए कैसे मिलेगा पैसा


फिलहाल सभी बच्चे सीमा और उसके भारतीय पति सचिन मीणा के साथ नोएडा के पास एक गांव में रह रहे हैं. सीमा और सचिन ने कहा है कि बच्चे उनका परिवार हैं और वह उनके साथ ही रहेंगे. सीमा हैदर अपने 4 बच्चों के साथ पिछले साल नेपाल के रास्ते भारत आ गई थी. भारत में उसने अपने प्रेमी सचिन मीणा से शादी कर ली है और हिंदू रीति-रिवाज अपनाने का दावा किया है. 

यह भी पढ़ें: Delhi Water Crisis: दिल्ली जल संकट को लेकर गरमाई राजनीति, सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई टली

गुलाम हैदर ने पाकिस्तान में लगाई मदद की गुहार 
सीमा के पूर्व पति गुलाम हैदर ने पाकिस्तान सरकार से मदद की गुहार लगाई है. उसने शहबाज शरीफ से अपील करते हुए कहा है कि वह और उसका परिवार बच्चों को अपने पास रखना चाहता है. परिवार के लिए वह घर से दूर सऊदी अरब में नौकरी कर रहा था, जब सीमा उन सबको धोखा देकर भारत चली गई. दूसरी ओर सीमा हैदर और सचिन मीणा का कहना है कि दोनों एक-दूसरे को प्यार करते हैं और अब हमेशा साथ रहेंगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement