Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mohammad Bin Zayed होंगे यूएई के नए राष्ट्रपति, पीएम मोदी के साथ है अच्छी दोस्ती 

UAE New President:  मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान (Mohammad Bin Zayed) को यूएई का राष्ट्रपति चुना गया है. क्राउन प्रिंस की पीएम मोदी से अच्छी दोस्ती है.

article-main

पीएम मोदी से रही है खास दोस्ती

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: संयुक्त अरब अमीरात में फेडरल सुप्रीम काउंसिल ने क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान (Mohammad Bin Zayed) को राष्ट्रपति चुना है. यूएई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने उन्हें बधाई दी है. 73 साल की उम्र में देस के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद का निधन हो गया था जिसके बाद नया राष्ट्रपति चुना गया है. दिवंगत राष्ट्रपति को राजकीय सम्मान के साथ शुक्रवार को सुपुर्द-ए-खाक किया गया था.

पीएम मोदी ने जताया था शोक 
नाह्यान 73 साल के थे।. तीन नवंबर 2004 से शेख खलीफा UAE के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक थे. उनके निधन पर भारत में भी राजकीय शोक का ऐलान किया गया है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘शेख खलीफा बिन जायद के निधन की सूचना से गहरा दुख पहुंचा है। वह एक महान व दूरदर्शी राजनेता थे, जिनके अधीन भारत और यूएई के संबंध समृद्ध हुए। दुख की इस घड़ी में भारत के लोगों की संवेदनाएं यूएई के लोगों के साथ हैं.’  गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को जारी एक पत्र में कहा कि दिवंगत UAE के राष्ट्रपति के सम्मान में भारत सरकार ने फैसला किया है कि 14 मई को पूरे दिन राजकीय शोक रहेगा.इस दौरान भारतीय ध्वज आधा झुका रहेगा.

यह भी पढ़ें: UAE के राष्ट्रपति का 73 वर्ष की उम्र में निधन, PM Modi के साथ थी गहरी दोस्ती

नए राष्ट्रपति की PM Modi से दोस्ती की रही है चर्चा 
यूएई के नए राष्ट्रपति क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान (Mohammad Bin Zayed) की पीएम मोदी के साथ अच्छी दोस्ती की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं. यूएई की यात्रा के दौरान क्राउन प्रिंस लगातार पीएम मोदी के साथ दिखे थे. दोनों शीर्ष नेताओं के बीच कई मुद्दों पर अहम बातचीत हुई थी. शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान कई बार भारत की तारीफ कर चुके हैं. उन्होंने पीएम मोदी की यूएई यात्रा के दौरान भी दोनों देशों के बीच गहरे-मजबूत संबंधों की बात दोहराई थी. 

8 सालों में यूएई से मजबूत हुए हैं संबंध
पिछले 8 सालों में भारत और यूएई के बीच कूटनीतिक स्तर पर अधिक घनिष्ठता आई है. इसके पीछे दिवंगत राष्ट्रपति और क्राउन प्रिंस की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अच्छी बॉन्डिंग भी एक वजह है. यूएई में इस वक्त लाखों की संख्या में भारतीय कामगार हैं. दोनों देशों के बीच व्यापारिक और रणनीतिक संबंध भी लगातार बेहतर हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: Inflation: नमकीन से लेकर साबुन तक... कीमत नहीं बढ़ी लेकिन घट गया वजन

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement