Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UAE के राष्ट्रपति का 73 वर्ष की उम्र में निधन, PM Modi के साथ थी गहरी दोस्ती

UAE के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के रहते भारत के साथ यूएई के संबंध काफी मजबूत हुए हैं.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कूटनीतिक रूप से भारत के सहयोगी देश माने जाने वाले संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के राष्ट्रपति का निधन हो गया है. इसको लेकर राज्य समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम ने शुक्रवार को बताया कि संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान (Sheikh Khalifa Bin Zayed Al Nahyan) का निधन हो गया है. 

इसके तहत ही राष्ट्रपति के मामलों के मंत्रालय ने शुक्रवार से शुरू होने वाले 40 दिनों की अवधि के लिए UAE में आधिकारिक शोक और झंडे को आधा झुकाए रखने की घोषणा की है. देश के सभी मंत्रालयों, विभागों, संघीय और स्थानीय संस्थानों और निजी क्षेत्र में भी तीन दिनों के लिए काम निलंबित रहेगा. 

अहम रहा है कार्यकाल

आपको बता दें कि शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान ने 3 नवंबर, 2004 से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक के रूप में काम किया उन्हें अपने पिता स्वर्गीय महामहिम शेख जायद बिन सुल्तान अल नाहयान के उत्तराधिकारी के रूप में चुना गया था. शेख जायद बिन सुल्तान ने 1971 में संघ के बाद से 2 नवंबर, 2004 तक यूएई के पहले राष्ट्रपति के रूप में काम किया था.

Shri Krishna Janmabhoomi मामले में एक और याचिका दाखिल, वीडियोग्राफी और सर्वे कराने की मांग

गौरतलब है कि पिछले 8 वर्षों में भारत और यूएई के बीच कूटनीतिक स्तर पर अधिक घनिष्ठता आई हैं. इसके पीछे शेख की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी बॉन्डिंग थी और उनके रहते ही अमेरिका की मदद से इजराइल के साथ यूएई के संबंध अच्छे हुए थे जो कि अंतर्राष्ट्रीय शांति के लिए एक अहम उपलब्धि भी माना जाती है.

Inflation: नमकीन से लेकर साबुन तक... कीमत नहीं बढ़ी लेकिन घट गया वजन

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो