Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सरबजीत सिंह के हत्यारे का खेल खत्म, लाहौर में अज्ञात हमलावर ने मारी गोली

लाहौर से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज की किसी ने गोली मारकर हत्या कर दी. अमीर सरफराज ने भारतीय नागरिक सरबजीत की हत्या की थी.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्तान के लौहार से एक बड़ी खबर आई है, जहां अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज की आज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार, हमलावरों का पता लगाया जा रहा है. आपको बता दें कि अमीर सरफराज वही है जिसने भारतीय नागरिक सरबजीत की हत्या की थी. सरबजीत सिंह को पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में पाकिस्तानी सेना ने पकड़ा लिया था, जिसके बाद वह पाकिस्तान की जेल में बंद थे. 

सरबजीत सिंह की थी हत्या
अमीर सरफराज ने ISI के कहने पर पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक सरबजीत की हत्या कर दी थी. उसने सरबजीत पर बहुत अत्याचार किया और बाद में पॉलीथिन से गला घोंटकर उसकी कर हत्या कर दी थी. 


ये भी पढ़ें-ईरान ने इजरायल पर किया ड्रोन अटैक, मिडिल ईस्ट में चरम पर पहुंचा तनाव  


 

1990 में सरबजीत अनजाने में पहुंच गए थे पाकिस्तान
आपोक बता दें कि सरबजीत सिंह भारत-पाकिस्तान सीमा पर बसे तरनतारन जिले के भिखीविंड गांव के रहने वाले एक किसान थे. 30 अगस्त 1990 को वह अनजाने में पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गए थे, जिसके बाद पाकिस्तान आर्मी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. सरबजीत पर लाहौर और फैसलाबाद में हुए बम धमाके का आरोप  लगा. लाहौर की एक अदालत में मुकदमा चला जिसके बाद इस अदालत ने उन्हें मौत की सजा सुनाई थी. सरबजीत सिंह पर लाहौर की कोट लखपत जेल में कैदियों ने हमला कर दिया था जिसमें उनकी मृत्यु हो गई थी.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement