Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Iran-Israel Tension: ईरान ने इजरायल पर किया ड्रोन अटैक, मिडिल ईस्ट में चरम पर पहुंचा तनाव 

Iran Attack Israel: ईरान और इजरायल के बीच तनाव अपने चरम पर पहुंच चुका है. हमले की आशंका आखिरकार सच साबित हो गई जब रविवार की सुबह ईरान ने ड्रोन अटैक कर दिया.

Latest News
article-main

ईरान ने इजरायल पर किया हमला 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ईरान ने इजरायल (Iran Attack Israel) पर ड्रोन अटैक कर दिया है. इस हमले के साथ ही मिडिल ईस्ट में हालात और खराब हो सकते हैं. ईरान ने इजरायल (Iran Attack Israel) पर ड्रोन अटैक कर दिया है. इस हमले के साथ ही मिडिल ईस्ट में हालात और खराब हो सकते हैं. इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष के बीच ईरान के हमले के बाद तनाव अपने चरम पर पहुंच गया है. ईरानी ड्रोन को इजरायल के आयरन डोम ने रोक लिया है.

ईरान ने भेजे हजारों ड्रोन 
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक ईरान (Iran) ने अपने हवाई क्षेत्र में हजारों ड्रोन भेजकर इजरायल (Israel) के खिलाफ ड्रोन हमला शुरू कर दिया है. इजरायली सेना ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि दक्षिणी इजरायल में सैन्य बेस को हल्का नुकसान हुआ है. दूसरी ओर ईरान की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा कि हमने दुष्टता को सबक सिखाया है.


यह भी पढ़ें: Iran से होकर नहीं उड़ेंगी Air India और Vistara की फ्लाइट 


अमेरिका-ब्रिटेन ने दिया इजरायल को समर्थन 
इजरायल पर ईरान के संभावित हमले की आशंका को देखते हुए शनिवार को अमेरिका ने इजरायल में सैन्य टुकड़ी भेजी थी. अमेरिका और ब्रिटेन ने हमले के बाद इजरायल को अपना समर्थन दिया है. जॉर्डन ने ड्रोन अटैक के बाद इमर्जेंसी की घोषणा की है और अपना एयरस्पेस बंद कर दिया है. ईरान और इजरायल के रास्ते जाने वाली दुनिया भर की विमान सेवाओं का रूट बदला जा रहा है. 


यह भी पढ़ें: Israel से तनाव के बीच Iran ने 17 भारतीयों के साथ जहाज बंधक बनाया, जानें पूरी बात


नेतन्याहू ने बुलाई वॉर कैबिनेट मीटिंग 
इजरायल की सेना ने 100 से ज़्यादा ड्रोन छोड़ने का दावा किया है. अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका ने कुछ ड्रोन को मार गिराया है. इस संकट के हालात में इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने वॉर कैबिनेट की बैठक बुलाई है. इस ड्रोन अटैक के बाद से वैश्विक तनाव भी बढ़ गया है. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement