Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ठसक से बोलता है भोजपुरी, सुनाता है मजेदार किस्से, कौन है विदेशी छोरा Drew Hicks?

Drew Hicks का बनारस से खास कनेक्शन रहा है. उन्होंने मिथिला पेंटिंग पर भी काम किया है. Drew Hicks के Social Media पर लाखों प्रशंसक हैं, वे भारतीय भाषाओं में मजेदार Short Videos बनाते हैं.

Latest News
article-main

Drew Hicks को कंटेंट क्रिएटर्स अवार्ड देते PM Narendra Modi.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने एक विदेशी छोरे को नई दिल्ली (Delhi) के भारत मंडपम (Bharat Mandapam) में शुक्रवार को नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड (National Content Creators Awards) क्या दिया, वह सोशल मीडिया पर छा गया. 

हर कोई उसका नाम सर्च कर रहा है. इस छोरे का नाम ड्रू हिक्स (Drew Hicks) है. शक्ल-सूरत से विलायती लगने वाला ये छोरा गजब का कंटेंट क्रिएटर है.

फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाले देश अमेरिका का यह लड़का, हिंदी भाषाओं का जानकार है. उसे ठसक के साथ भोजपुरी बोलने आती है, वह हिंदी भी शानदार बोलता है और मैथिली गजब की बोलता है. उनका पूरा नाम एंड्रू हिक्स (Andrew Hicks) है.


इसे भी पढ़ें- LAC पर भारतीय सैनिकों की तैनाती से तिलमिलाया China, अब करने लगा शांति और तनाव खत्म करने की बात


 

कौन हैं Andrew Hicks?
ड्रू हिक्स अमेरिका के रहने वाले हैं लेकिन इनका अंदाज बिहारी है. ड्रू इंस्टाग्राम रील्स बनाते हैं, उनके लाखों फॉलोअर हैं और गजब के क्रिएटिव वीडियो बनाते हैं. उनके शॉर्ट वीडियोज को लाखों लोग देखते हैं. 

इंस्टाग्राम पर उनके करीब 9 लाख और यूट्यूब पर 4 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं.

ड्रू हिक्स बताते हैं कि वे बनारस से जुड़े रहे हैं. भारत मंडपम में पीएम मोदी ने उन्हें जब सम्मानित किया तो भी उन्होंने बेहद शानदार बात कही.
 

ड्रू हिक्स की ये बात दिल जीत लेगी
पीएम मोदी ने ड्रू हिक्‍स से कहा कि लोग आज आपसे आपकी बिहारी भाषा सुनना चाहेंगे. इस पर ड्रू हिक्‍स ने कहा, 'मैं इतना नर्वस फील कर रहा हूं कि लगता है कि हिंदी, अंग्रेजी और बिहारी सब भूल गया हूं. मैं कोशिश करूंगा. मैं अपने काम से लोगों को खुश करना चाहता हूं और भारत का नाम रोशन करना चाहता हूं. अगर मैं इसमें सफल हूं तो फिर मैं खुश हूं.'

 

बनारस से भी है ये कनेक्शन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ड्रू हिक्स से सवाल किया कि कैसे आपको भारत में रुचि हुई और कैसे आपकी हिंदी यात्रा शुरू हुई. हिक्‍स ने जवाब दिया, 'मेरे पिताजी ने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की थी. मेरे बचपन का कुछ हिस्‍सा बनारस में गुजरा. इसके बाद मैं पटना में रहा, जहां मैंने मिथिला पेंटिंग का काम भी किया.'


यह भी पढ़ें: Maldives ने फिर दिखाई भारत को आंख, भारतीय हेलीकॉप्टर पर ठोका दावा


 


अमेरिका में नहीं लगा मन, भारत आने की तैयारी
ड्रू हिक्स बताते हैं, 'इसके बाद मैं अमेरिका वापस चला गया पर मेरा वहां मन नहीं लगा. मुझे लगा कि जल्‍द घर वापस जाना है और मैं यहां आ गया.' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रू हिक्स से कहा कि आपका एक वाक्‍य भी इस देश के नौजवानों को बहुत प्रेरणा देगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement