Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral News: 13 साल के बच्चे की घरवालों को करवाना पड़ा निकाह, वजह जान रह जाएंगे हैरान

Trending Video: बच्चों की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसे देखकर लोग हैरानी रहा है.

Latest News
article-main

Viral News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बच्चों की जिद के आगे माता-पिता हार जाते हैं. वह अपने आपको समझा लेते हैं कि बच्चों की खुशी में ही उनकी खुशी है. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी कुछ ऐसा हुआ कि लोग उस पर चर्चा करने लगे. पाकिस्तान में माता-पिता ने अपने बच्चों की जिद के हारकर अपने 13 साल के लड़के और 12 साल की लड़की का निकाह करा दिया. जब यह खबर सोशल मीडिया पर आई तो लोग तरह के सवाल करने लगे. ऐसे में आइए जानते हैं कि ऐसी कौनसी मजबूरी थी, जिसकी वजह से घरवालों को 13 साल के बच्चे का निकाह कराना पड़ा. 

अगर आप भी सोशल मीडिया की दुनिया में एक्टिव रहते हैं तो आपको न जाने कितने तरह के वीडियो दिखाई देते होंगे. कुछ ऐसे वीडियो सामने आ जाते हैं तो जो आंखों में आंसू ला देते हैं. कभी कुछ ऐसी वीडियो दिख जाते हैं, जिन्हें देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाते हैं. अब एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग हैरानी जता रहे हैं. दरअसल, यह बच्चों का वीडियो है, जिसमें उन्होंने निकाह कर लिया है. आइए आपको समझाते हैं कि पूरा मामला क्या है. 


ये भी पढ़ें: बर्थडे के दिन अकेले था बच्चा, वीडियो में देखें फ्लाइट कैसे मिला सरप्राइज   


घरवालों ने क्यों कराया निकाह?

 सलाम पाकिस्तान नाम के इंस्टाग्राम हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है. जिसमें एक 13 साल का बच्चा दूल्हा बना नजर आ रहा है. उसकी दुल्हन महज 12 साल की है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बच्चों की जिद की वजह से परिवारवालों को उनका निकाह कराना पड़ा. इस बच्चे ने अपने अम्मी अब्बू के आगे शर्त रख दी थी कि जब तक शादी नहीं होगी वो आगे पढ़ाई नहीं करेगा. ऐसे में घरवालों ने निकाह करा दिया. Reviewit.pk के मुताबिक दोनों की बात पक्की की रिवायत पूरी हो चुकी है यानी पारंपरिक तरीके से सगाई हो चुकी है. जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान में निकाह की उम्र लड़के के लिए 18 साल और लड़कियों के लिए 16 साल तय की गई है. उसके बावजूद माता पिता ने ये शादी कर दी. ऐसे में सोशल मीडिया पर कई तरह के सवाल भी उठाए जा रहे हैं. 


ये भी पढ़ें: जमानत दो, हमें हनीमून पर जाना है,' जब जज ने जमानत मांगने पर कैदी को किया ट्रोल


 

 

वीडियो पर आए ऐसे रिएक्शन 

इस वीडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं और कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. कुछ लोगों ने लिखा कि ये तो हद हो गई है तो वहीं कुछ लोगों ने कहा कि पाकिस्तान में कुछ भी हो सकता है. एक अन्य यूजर ने कमेंट किया कि  इस बच्चे के पिता सीरियस हैं और अपने इकलौते बेटे को दूल्हा बना देखना चाहते थे. इसलिए ऐसा किया गया. कुछ लोगों ने यह भी कहा कि यह वायरल होने का एक तरीका भी हो सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement