Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral: शादी में खाने से पहले दिखाना पड़ा आधार कार्ड, उत्तर प्रदेश में मायूस हुए बाराती !

लड़कीवालों ने अचानक यह नियम लागू किया जि वजह से कई लोग जिनके पास आधार कार्ड नहीं था वे भूखे ही लौटे.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आप आधार कार्ड की अहमियत के बारे में तो जानते ही हैं. आज कल हर जगह पहचान के तौर पर आधार कार्ड मांगा जाता है. इसके बाद ही आपका कोई भी छोटा-मोटा काम हो सकता है. प्राइवेट से लेकर सरकारी कई जगहों पर किसी भी काम के लिए आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है लेकिन कैसा हो अगर कि यही आधार कार्ड आपको शादी में खाना खाने से पहले भी दिखाना पड़े. सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन यह सच है. उत्तर प्रदेश से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पर मेहमानों को खाना खाने से पहले आधार कार्ड पेश करना पड़ा और कई मेहमान जिनके पास आधार कार्ड नहीं था वो बेचारे नाराज होकर भूखे ही वापस चलते बने.

यह भी पढ़ें: Weird: हरियाणा में एक आदमी ने चुराई पूरे शहर की साइकिलें, पकड़ा गया तो पुलिस भी रह गई हैरान

शादी में खाने के लिए आधार कार्ड दिखाकर प्लेट देने का यह मामला उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के कस्बा हसनपुर का है. यहां पर दो बहनों की शादी हो रही थी जहां मेहमान अनुमान से ज्यादा संख्या में पहुंच गए जिसके बाद लड़कीवालों ने मेहमानों को खाना खाने के लिए आधार कार्ड दिखाना अनिवार्य कर दिया. सभी मेहमानों ने आधार कार्ड दिखाकर खाना खाया और कुछ स्थानीय लोगों ने भी इस स्कीम का फायदा उठाया और अपना आधार कार्ड लेकर खाना खाने पहुंच गए. कई लोग तो शादियों में शामिल ही सिर्फ खाने के लिए होते हैं तो सोचो उन बेचारों पर क्या बीती होगी जिन्हें खाना खाए बिना ही जाना पड़ा.

यह भी पढ़ें: Video: शिव भक्ति में ऐसा डूबा कि 10 साल से हवा में है हाथ, साधु को देखने दूर-दूर से आते हैं लोग

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को वर्षा सिंह नाम के वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है 'अमरोहा में एक शादी में उम्मीद से ज़्यादा बाराती पहुंच गए जिसके बाद लडकीवालों की तरफ से लोगों के आधार कार्ड देखकर उन्हें खाने के लिए एंट्री दी गई. कई बाराती आधार कार्ड ना होने के कारण बिना खाना खाए ही लौट गए...' वायरल वीडियो को 19 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं और सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक किया है.

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement