Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral News: हर रोज Tinder पर 500 प्रोफाइल करता था स्वाइप, अब लेनी पड़ी थेरेपी, जानें पूरा मामला  

Viral News Tinder Dating App: टिंडर डेटिंग ऐप आज कल के युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय है. इस ऐप की लत ने एक शख्स को डिप्रेशन का मरीज बना दिया.

Latest News
article-main

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पूरी दुनिया में ऑनलाइन डेटिंग ऐप (Online Dating App) का इस्तेमाल युवाओं के बीच बहुत कॉमन है. ब्रिटेन में एक शख्स को टिंडर ऐप (Tinder App) के इस्तेमाल की लत लग गई थी. इस डेटिंग ऐप की वजह से वह डिप्रेशन में चला गया और उसे थेरेपी की मदद लेनी पड़ रही है. दरअसल इस शख्स को ऐप के इस्तेमाल की ऐसी लत लग गई थी कि वह हर रोज 500 प्रोफाइल स्वाइप करने लगा था. हर रोज कई-कई घंटे मोबाइल पर इस ऐप के इस्तेमाल में लगाने लगा. जब लत बहुत ज्यादा बढ़ गई, तो वह डिप्रेशन में चला गया. इसके बाद परिवार और दोस्तों से सलाह की और ऐप की लत छुड़ाने के लिए उसने थेरेपी से मदद लेनी शुरू कर दी है. 

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स ने दावा किया है कि वह हर दिन 500 टिंडर (Tinder) प्रोफाइल देखता था. शख्स का कहना है कि वह किसी रिलेशनशिप के लिए ये प्रोफाइल स्वाइप नहीं करता था. उसका इरादा शुरू में सिर्फ ये देखना था कि महिलाएं उसकी प्रोफाइल पसंद करती हैं या नहीं. उसका कहना है कि जब मुझे बहुत सारे आकर्षक लोगों के मैच मिलते, तो मैं बहुत खुश हो जाता था. हालांकि, ये रिश्ते बहुत कम समय ही चल पाते थे. 


यह भी पढ़ें: Flight Viral Video: बर्थडे के दिन फ्लाइट में अकेले सफर कर रहा था बच्चा, वीडियो में देखें फिर क्या हुआ 


दिन भर में 10-10 घंटे टिंडर ऐप पर बिताता था 
ब्रिटेन के रहने वाले इस शख्स ने बताया कि उसे कई सारे डेटिंग ऐप इस्तेमाल करने की लत हो गई थी. टिंडर के अलावा उसने हिंज और बम्बल पर भी अकाउंट बनाया था. इन अकाउंट को देखने और स्वाइप करने में दिन भर लगा रहता था. दिन के 10 से 12 घंटे वह मोबाइल पर डेटिंग ऐप के इस्तेमाल में बिताने लगा. उसने बताया कि एक बार में वह 10 से ज्यादा महिलाओं से बात करता था और कई बार तो उनके जवाब के लिए महीनों इंतजार भी करता था. 


यह भी पढ़ें: Tomb of Tutankhamun में ऐसा क्या है खास, जिससे गुलजार हो गया मिस्र? 


डेटिंग ऐप्स की वजह से चला गया था डिप्रेशन में 
शख्स ने बताया कि टिंडर के जरिए एक महिला से उसका रिलेशन शुरू हुआ, लेकिन रिश्ते में रहते हुए भी डेटिंग ऐप्स के इस्तेमाल की वजह से कुछ दिनों में उसका रिश्ता खत्म हो गया. इसके बाद उसे अहसास हुआ कि उसके जीवन में सब ठीक नहीं चल रहा है. आखिरकार उसने थेरेपी लेनी शुरू की और उसे समझ में आया कि उसे डेटिंग ऐप्स के इस्तेमाल की लत लग गई है. अब उसने इन ऐप्स का प्रयोग करना बिल्कुल बंद कर दिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement