Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cheapest iPhone Fraud: सस्ते आईफोन की चाहत में Instagram पर शख्स के साथ हुई ठगी, लग गया 29 लाख का चूना

Social Media Fraud: शख्स ने बताया है कि उससे अलग-अलग टैक्स और कस्टम ड्यूटी के नाम पर करीब 29 लाख रुपये वसूले गए लेकिन फोन हाथ में नहीं आया.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple का iPhone एक स्टेटस सिंबल माना जाता है. लोग यह चाहते हैं कि वह भी सस्ते में आईफोन का इस्तेमाल करें. सस्ते आईफोन की यह चाहत एक शख्स पर भारी पड़ी है. इंस्टाग्राम से सस्ता आईफोन खरीदने के जाल में एक शख्स इतना बुरा फंस गया कि उसको करीब 29 लाख रुपये का चूना लग गया. शख्स ने अब पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. शख्स ने बताया कि उसके साथ यह फ्रॉड एक इंस्टाग्राम पेज के जरिए हुआ है. 

सोशल मीडिया के जरिए आज कल खूब ऑनलाइन शॉपिंग हों रही है लेकिन कुछ लोग बड़े फ्रॉड भी कर रहे हैं. कुछ ऐसा एक बार फिर हुआ. 29 लाख रुपये गंवाने वाले शख्स ने बताया कि फोन के लिए अप्रोच करने के लिए इंस्टाग्राम पेज को वेरिफाई करने के लिए उसने कई अन्य खरीदारों से संपर्क किया था. उसने कहा कि उसे बताया गया था कि इंस्टाग्राम पेज जेनुएन है लेकिन फिर भी उसके साथ इतना बड़ा फ्रॉड हो गया है. 

रामलीला' के गाने पर पाकिस्तानी लड़की ने किया जबरा डांस, सोशल मीडिया पर मचा दी धूम

ठगी का शिकार हुए शख्स ने बताया है कि कुछ दिन पहले एक इंस्टाग्राम पेज पर आईफोन खरीदने पर भारी डिस्काउंट मिल रहा था. वो आईफोन के डिस्काउंट को देख कर अट्रैक्ट हो गया और लाखों रुपये के फ्रॉड का शिकार हो गया. यूजर ने आईफोन खरीदने के लिए पहले 28 हजार रुपये की एडवांस पेमेंट की थी इसके बावजूद उससे बार बार पैसे मांगे जा रहे थे. 

पुलिस को ठगी का शिकार हुए शख्स ने बताया कि पेमेंट करने के बाद यूजर के पास अलग-अलग नंबरों से कॉल आने लगे जिसमें टैक्स, कस्टम होल्डिंग्स आदि के नाम पर ज्यादा पेमेंट के लिए पैसे मांगे गए. शख्स ने बताया है कि सस्ता फोन लेने के चक्कर में उसने कई बैंक अकाउंट्स में करीब 28,69,850 रुपये ट्रांसफर किए कर दिए.

मोबाइल खरीदने पर फ्री में दे रहा था दो बीयर, होली ऑफर देने वाले पुलिस ने धर दबोचा

दिलचस्प बात यह है कि इतने पैसों में तो शख्स को एप्पल के आईफोन प्रो मॉडल के करीब 16-17 फोन मिल जाते लेकिन सस्ते के जाल में फंसकर उसे करीब 29 लाख रुपये की चपत लग गई क्योंकि फोन 29 लाख रुपये के बावजूद उसके हाथ में नहीं आया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement