Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WPL 2024 RCB vs MI: एलिस पैरी ने तोड़ा Best Bowling का रिकॉर्ड, RCB के लिए पक्का किया प्लेऑफ का टिकट

WPL 2024 RCB vs MI Updates: रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के लिए खेल रही ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज प्लेयर एलिस पेरी ने गेंद से 6 विकेट चटकाने के बाद बल्ले से भी नॉटआउट 40 रन की इनिंग खेली है.

Latest News
article-main

Ellyse Perry ने WPL के इतिहास की बेस्ट बॉलिंग परफॉर्मेंस दिखाई है. (फोटो- PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

WPL 2024 RCB vs MI Updates: गेंद और बल्ले के साथ जबरदस्त खेल दिखाने वाली ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज ऑलराउंडर एलिस पेरी (Ellyse Perry) ने मंगलवार को कमाल ही कर दिया. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए पेरी ने पहले गेंद से कमाल किया और 15 रन पर 6 विकेट चटकाते हुए इस लीग में बेस्ट बॉलिंग का नया रिकॉर्ड बना दिया. इसके बाद बल्ले से भी उन्होंने धूम मचाई और नॉटआउट 40 रन की पारी खेलकर RCB को अकेले दम पर प्लेऑफ का टिकट दिला दिया. 

मुंबई ने 19 ओवर में सभी विकेट खोकर 113 रन बनाए, जिसके जवाब में RCB ने 15 ओवर में ही 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली. इसके साथ ही RCB की टीम 8 मैच में चौथी जीत के साथ ग्रुप चरण में तीसरे स्थान पर रही है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 7 मैच में 5 अंक के साथ पहले और मुंबई ने 8 मैच में 5 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए पहले ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है.

पेरी ने की WPL के इतिहास की बेस्ट बॉलिंग
पेरी ने मुंबई की टीम को जल्दी समेटने में अहम भूमिका निभाई. प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गई पेरी ने 4 ओवर में 15 रन देकर 6 विकेट चटकाए, जो WPL के इतिहास की बेस्ट बॉलिंग का नया रिकॉर्ड है. मुंबई ने बढ़िया शुरुआत की थी. हेली मैथ्यूज ने 26 रन और संजीवन संजना ने 30 रन की पारियां खेलते हुए पहले 6 ओवर में 43 रन जोड़ दिए. मैथ्यूज ने 4 चौके व 2 छक्के भी लगाए. मुंबई बढ़िया स्कोर बनाती दिख रही थी, लेकिन सोफी डिवाइन ने छठे ओवर की आखिरी गेंद पर मैथ्यूज को आउट कर दिया. इसके बाद पेरी ने उसकी बल्लेबाजी पूरी तरह ध्वस्त कर दी. 

मुंबई किसी तरह पहुंची 100 के पार
पेरी ने 9वें ओवर में संजना और हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को आउट कर मुंबई का स्कोर 9 विकेट पर 65 रन किया. इसके बाद 11वें ओवर में भी उसने 2 विकेट लिए और अपने आखिरी ओवर में भी पूजा वस्त्राकर और सिवर ब्रंट को आउट कर 6 विकेट के साथ नया रिकॉर्ड कायम कर दिया. मुंबई की टीम प्रियंका बाला के 18 गेंद में नॉटआउट 19 रन की बदौलत किसी तरह 100 का आंकड़ा पार कर सकी. 19वें ओवर में सभी विकेट खोकर 113 रन पर ऑलआउट हो गई. 

गेंद के बाद बल्ले से भी दिखाया पेरी ने जादू
मुंबई से मिले टारगेट के पीछे स्मृति मंधाना (Smriti Mandana) ने RCB को बढ़िया शुरुआत दी, लेकिन मैथ्यूज ने सोफी मोलिन्यू और सिवर ब्रंट ने स्मृति को विकेटकीपर प्रियंका बाला के हाथों लपकाकर मुंबई की वापसी करा दी. इसके बाद पेरी ने मोर्चा संभाल लिया. पेरी ने ऋचा घोष के साथ 53 गेंद में नॉटआउट 76 रन जोड़कर टीम को जीत दिला दी. पेरी ने 38 गेंद में पांच चौके और एक छक्के के साथ नॉटआउट 40 रन बनाए, जबकि ऋचा घोष 28 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से 36 रन बनाकर बिना आउट हुए वापस लौटीं. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement