Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs Eng: अनफिट हो गए हैं Shreyas Iyer, रिपोर्ट में किया गया है दावा, क्या Team India को लगेगा एक और झटका

Shreyas Iyer Injured: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-1 के रिजल्ट पर खड़ी भारतीय क्रिकेट टीम पहले ही कई अहम प्लेयर्स की गैरमौजूदगी और चोट से जूझ रही है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Shreyas Iyer Latest News: इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी और रविंद्र जडेजा जैसे प्लेयर की चोट के कारण जूझ रही टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मिडिर ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी अनफिट हो गए हैं. श्रेयस अय्यर की कमर में चोट है, जिसके चलते उनका सीरीज के बाकी तीनों टेस्ट मैच में खेलना मुश्किल दिख रहा है. विराट कोहली की अनुपस्थिति में पहले से ही कमजोर हो चुके भारतीय बल्लेबाजी के मध्य क्रम में श्रेयस अय्यर का भी नहीं होना कप्तान रोहित शर्मा को मुश्किल में डाल सकता है. अभी तक इन रिपोर्ट्स पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कोई ऑफिशयल कमेंट नहीं किया है.

कमर में अकड़न की समस्या से जूझ रहे हैं श्रेयस अय्यर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रेयस अय्यर कमर में अकड़न की समस्या से जूझ रहे हैं. Indian Express ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि श्रेयस अय्यर को फॉरवर्ड डिफेंस करते समय जांघ में दर्द की समस्या से भी जूझ रहे हैं. इसके चलते उनके इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बचे हुए तीनों टेस्ट मैच में खेलने पर संशय खड़ा हो गया है. श्रेयस अय्यर इस समय भारतीय टीम के मध्य क्रम का अहम हिस्सा हैं. खासतौर पर विराट कोहली, केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की अनुपस्थिति में श्रेय्यस पर ही मध्य क्रम और निचले मध्यक्रम के नेतृत्व की जिम्मेदारी है. ऐसे में उनका अनफिट होना बड़ा झटका साबित हो सकता है.

अय्यर का किटबैग भी राजकोट नहीं मुंबई पहुंचा

श्रेयस अय्यर के अगले टेस्ट मैच में नहीं खेलने की संभावना इस कारण भी लग रही है कि उनका किटबैग विजाग से राजकोट के बजाय मुंबई भेजा गया है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि विजाग में दूसरा टेस्ट मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों के किटबैग सीधे राजकोट भेजे गए हैं, जहां 15 फरवरी से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. इसके उलट अय्यर का सामान मुंबई भेजा गया है, जहां उनका घर है.

आज होगी बाकी टेस्ट मैचों की टीम घोषित

अजीत अगरकर के नेतृत्व वाली चयनसमिति शुक्रवार को सीरीज के बाकी बचे तीनों टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के प्लेयर घोषित कर सकती है. इंडियन एक्सप्रेस ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि श्रेयस अय्यर को पहले बंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) भेजा जा सकता है, जहां उनके कुछ टेस्ट किे जाएंगे. इसके बाद उन्हें रिहेबिलेशन में रखा जा सकता है. ऐसा हुआ तो अय्यर अगले महीने शुरू होने जा रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से ही दोबारा मैदान पर दिखाई देंगे. सूत्रों ने यह भी बताया है कि अय्यर ने अपनी फिटनेस प्रॉब्लम के बारे में भारतीय टीम मैनेजमेंट और मेडिकल स्टाफ को बता दिया है. उन्होंने बताया है कि 30 से ज्यादा गेंद खेलते ही उनकी कमर अकड़ जा रही है और फॉरवर्ड डिफेंस के समय जांघ में दर्द होने लगता है. 

कुछ समय पहले हुई थी अय्यर की कमर की सर्जरी

यह पहला मौका नहीं है, जब श्रेयस अय्यर को कमर की समस्या हुई है. पिछले साल भी उन्हें कमर में चोट लगने के बाद सर्जरी करानी पड़ी थी. इसके बाद यह पहला मौका है, जब उन्हें समस्या से जूझना पड़ रहा है. सूत्रों का कहना है कि सर्जरी के पबाद पहली बार समस्या होने के कारण टीम मैनेजमेंट कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है. इसलिए उन्हें पहले कुछ सप्ताह का आराम करने के लिए कहा जाएगा. इसके बाद उन्हें रिहेबिलेशन के लिए NCA भेजा जाएगा.   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement