Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Player Of The Month Award: वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो ट्रेविस हेड को आईसीसी ने दिया बड़ा अवॉर्ड, शमी चूके

आईसीसी ने ट्रेविस हेड को नवंबर के लिए 'प्लेयर ऑफ द मंथ' का अवॉर्ड दिया है. हेड ने ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद शमी को पछाड़कर पुरस्करा जीता. 

ICC Player Of The Month Award: वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो ट्रेविस हेड को आईसीसी ने दिया बड़ा अवॉर्ड, शमी चूके

Travis Head Player of the month

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप फाइनल में बेमिसाल शतकीय पारी खेलने वाले ट्रेविस हेड को आईसीसी ने खास अवार्ड से नवाजा है. ऑस्ट्रेलिया की छठी खिताबी जीत के हीरो हेड को नवंबर में अच्छे प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मंथ' चुना गया है. इस अवॉर्ड से सम्मानित होने वाले हेड दूसरे ऑस्ट्रेलियाई पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले डेविड वॉर्नर को यह पुरस्कार दिया गया था. बता दें कि हेड को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल और फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था.

हेड ने मैक्सवेल-शमी को पीछे छोड़ा

बाएं हाथ के विध्वंसक बल्लेबाज हेड ने मोहम्मद शमी और हमवतन ग्लेन मैक्सवेल को पछाड़कर यह अवॉर्ड अपने नाम किया. नवंबर के 'प्लेयर ऑफ द मंथ' अवॉर्ड के लिए आईसीसी ने शमी और मैक्सवेल को भी नॉमिनेट किया था. शमी ने वर्ल्ड कप में सनसनी मचा दी थी. पहले चार मैचों में बेंच पर रहने के बावजूद वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. वहीं मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ अविस्मरणीय दोहरा शतक ठोका था.

यह भी पढ़ें: 'मोटे' होने के बावजूद कोहली की तरह फिट हैं रोहित, टीम इंडिया के कोच का बड़ा बयान

हेड ने साथी खिलाड़ियों और मेनेजमेंट को दिया श्रेय

अवॉर्ड मिलने के बाद हेड ने कहा,"'टीम के लिए पिछले 12 महीने काफी अविश्वसनीय रहे हैं, जिसका हिस्सा बनना वास्तव में सौभाग्य की बात है. जिस तरह से हमने घरेलू समर सीजन, भारत, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वर्ल्ड कप के लिए यात्राएं कीं, उसका श्रेय पैट, खिलाड़ियों और स्टाफ को जाता है. मैं भाग्यशाली रहा कि मेरा हाथ टूटने के बाद भी उन्होंने (टीम मैनेजमेंट ने) वर्ल्ड कप के लिए मुझ पर भरोसा बनाए रखा. लिहाजा मेरे लिए उनके भरोसे पर खरा उतरने का अच्छा अवसर था. मुझे लगा कि मैंने अब तक जितनी भी बल्लेबाजी की है उसमें सबसे अच्छा प्रदर्शन वर्ल्ड कप में रहा. शायद हर टूर्नामेंट से पहले आराम करना महत्वपूर्ण है."

हेड ने आगे कहा, "इस पुरस्कार से सम्मानित होना एक बड़ा सम्मान है, लेकिन यह एक टीम का प्रयास है. तीनों फॉर्मैट के मेरे साथियों के बिना ऐसा नहीं हो पाता. लिहाजा इस प्रकार के पुरस्कार उनके लिए भी उतने ही हैं, जितने मेरे हैं."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement