Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: रणजी सेमीफाइनल में गरजे Shardul Thakur, 89 गेंदों में ठोका धमाकेदार शतक

Shardul Thakur Hundred: शार्दुल ठाकुर ने ताबड़तोड़ शतक ठोक मुंबई को संकट से उबारा. रणजी ट्रॉफी 2023-24 के सेमीफाइनल में तमिलनाडु के खिलाफ दिलाई अहम बढ़त.

Latest News
article-main

शार्दुल ने सेंचुरी का जश्न जोशीले अंदाज में मनाया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

शार्दुल ठाकुर ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में धमाकेदार शतक ठोक दिया है. 32 वर्षीय ऑलराउंडर शार्दुल ने सिर्फ 89 गेंदों में सेंचुरी पूरी की. उन्होंने छक्के के साथ अपने फर्स्ट क्लास करियर का पहला सैकड़ा. जिसकी बदौलत मुंबई ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए तमिलनाडु के खिलाफ अच्छी बढ़त हासिल कर ली है.

जोशीले अंदाज में शार्दुल ने मनाया जश्न

शार्दुल ठाकुर ने मुंबई की पारी के 80वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर अजित राम की गेंद को आगे निकलकर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छह रन के लिए भेज अपना शतक पूरा किया. मुंबई का पूरा डगआउट शार्दुल की इस लाजवाब पारी पर खड़ा होकर ताली बजा रहा था. कप्तान अजिंक्य रहाणे भी उनके लिए चीयर करते दिखे. शार्दुल ने पहले अपने साथियों का अभिनंदन स्वीकार किया और फिर हवा में मुक्का मारकर जोशीले अंदाज में जश्न मनाया.

मुंबई को संकट से उबारा

बांद्रा-कुर्ला कॉम्पलेक्स में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी सीजन 2023-24 के दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई ने तमिलनाडु को 146 रन पर ही ढेर कर दिया था. तुषार देशपांडे ने 3 और शार्दुल 2 विकेट चटकाए. मुशीर खान और तनुश कोटियान को भी दो-दो सफलताएं मिली. तमिलनाडु के पहली पारी के स्कोर के जवाब में मुंबई की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही. 100 रन के अंदर आधी टीम पवेलियन में थी, जिसमें पृथ्वी शॉ, रहाणे और श्रेयस अय्यर जैसे नाम थे. देखते ही देखते स्कोर 106 पर 7 हो गया.

ऐसा लग रहा था कि मुंबई की पारी जल्द ही सिमट जाएगी और तमिलनाडु पर बढ़त हासिल करने का मौका गंवा देगी. लेकिन 9वें नंबर पर उतरे शार्दुल अलग ही इरादे के साथ आए थे. उन्होंने विकेटकीपर हार्दिक तामोर के साथ मिलकर पहले मुंबई को बढ़त दिलाई और फिर टीम के स्कोर को 200 के पार ले गए.

211 रन पर तामोर (35 रन) के रूप में आठवां झटका लगने के बाद शार्दुल ने तनुश कोटियान के साथ 79 रन की पार्टनरशिप कर मुंबई को ड्राइविंग सीट पर ला दिया. हालांकि शतक ठोकने के बाद वह ज्यादा देर नहीं टिक पाए और कुलदीप सेन का शिकार होकर पवेलियन लौटे. शार्दुल ने 105 गेंदों में 103.80 के स्ट्राइक रेट से 109 रन ठोके. इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 4 छक्के निकले. शार्दुल ने आउट होने से पहले मुंबई को 144 रन की अहम बढ़त दिला दी थी.


ये भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस के इस खिलाड़ी का हुआ एक्सीडेंट, टीम में 3.6 करोड़ रुपये में किया था शामिल


देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement