Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023 Mini Auction: नंबर 1 ऑलराउंडर को नहीं मिला कोई खरीदार, आखिरकार KKR ने इतने में खरीदा

Shakib Al Hasan Sold To KKR: शाकिब अल हसन एक वक्त में आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 ऑलराउंडर रह चुके हैं लेकिन इस आईपीएल में फर्स्ट राउंड में अनसोल्ड रहे.

article-main

shakib al hasan sold to kkr IPL 2023 Auction

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडर में शुमार शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स की जर्सी में दिखेंगे. आईपीएल मिनी ऑक्शन (IPL 2023 Mini Acution) में पहले राउंड में उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था. हालांकि दूसरे राउंड में कोलकाता नाइट राइडर्ड ने उनमें दिलचस्पी ली और उन्हें बेस प्राइस 1.5 करोड़ में खरीदा. शुक्रवार को आईपीएल नीलामी में बिकने वाले वह आखिरी खिलाड़ी थे. 

IPL में कई टीम के लिए खेल चुके हैं शाकिब 
शाकिब अल हसन उन खिलाड़ियों में शुमार हैं जिन्होंने कई सारी फ्रेंचाइजी के लिए आईपीएल में खेला है. दरअसल टी20 क्रिकेट के लिहाज से बतौर ऑलराउंडर वह कई टीमों के लिए खेल चुके हैं.

सबसे पहली बार 2011 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा था. इसके बाद 2012 में भी वह केकेआर के लिए ही खेले थे. 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब केकेआर ने जीता था और दोनों ही साल वह टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी थे. केकेआर के साथ शाकिब का सफर 6 छह साल तक चला. 

यह भी पढ़ें: उमरान मलिक के बाद जम्मू-कश्मीर को मिलेगा एक और स्टार, SRH ने करोड़ों मे खरीदा  

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी दिखाया दम 
केकेआर का साथ छूटने के बाद 2018 में शाकिब अल हसन को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था और अगले साल भी वह उसी टीम के साथ रहे थे. 2021 में केकेआर में वापसी हुई और इस बार फिर उन्हें उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी ने ही खरीदा. इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास के 71 मैच में उनके नाम 793 रन और 63 विकेट हैं. शाकिब के पास अनुभव भी है और वह बेहतरीन ऑलराउंडर भी हैं. उनके केकेआर से जुड़ने पर फ्रेंचाइजी को भी मजबूती मिलेगी. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स ने बेस प्राइस से 27 गुना ज्यादा रकम देकर खरीदा इस बॉलर को, जानें क्या है खास 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो