Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: गुवाहाटी में ऐसे गरजे गायकवाड कि टूट गया विराट कोहली और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

India vs Australia 3rd T20: गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में ऋतुराज गायकवाड ने 57 गेंदों में 13 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 123 रन की पारी खेली.

 IND vs AUS: गुवाहाटी में ऐसे गरजे गायकवाड कि टूट गया विराट कोहली और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

ruturaj gaikwad breaks rohit sharma virat kohli highest individual scores for India in t20i record at guwahati

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऋतुराज गायकवाड़ के 57 गेंद में नाबाद 123 रन की मदद से भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मंगलवार को तीन विकेट पर 222 रन बना डाले. गायकवाड़ ने अपनी पारी में 13 चौके और सात छक्के लगाए. आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 क्रिकेट में किसी भारतीय बल्लेबाज का यह पहला शतक है. गायकवाड़ ने 20वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल की गेंदों की जमकर धुनाई करते हुए 30 रन बटोरे. कप्तान मैथ्यू वेड का अनियमित आफ स्पिनर को 20वां ओवर देने का फैसला गलत साबित हुआ. इसी ओवर की पहली गेंद पर ऋतुराज से छक्का लगाकर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक लगाया. वह विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ने में सफल रहे. 

ये भी पढ़ें: मुकेश कुमार शादी के लिए लौटे घर तो इस स्टार गेंदबाज की हुई टीम में एंट्री

ऋतुराज गायकवाड की नाबाद 123 रन की पारी टी20 क्रिकेट में किसी भी भारतीय द्वारा दूसरी सबसे बड़ी पारी है. इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल ने 126 रन बनाए थे. गायकवाड ने विराट कोहली के नाबाद 122 रन और रोहित शर्मा के 118 रन के व्यक्तिगत हाई स्कोर को भी पीछे छोड़ दिया. गायकवाड भारत के लिए टी20 क्रिकेट में हाई स्कोर बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. रोहित शर्मा ने इसी साल इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ 118 रन की पारी खेली थी तो विराट कोहली ने 2022 एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रन बनाए थे. शुभमन गिल ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 126 रन की पारी खेली थी. 

शुरू से लेकर अंत तक नाबाद रहे गायकवाड

अतिरिक्त उछाल और स्विंग वाले विकेट पर पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई भारतीय टीम की शुरूआत धीमी रही. फॉर्म में चल रहे यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन सस्ते में आउट हो गए. इसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंद में 39 रन बनाये जिसमें दो छक्के और पांच चौके शामिल थे.अपना पहला मैच खेल रहे तेज गेंदबाज आरोन हार्डी ने उन्हें पवेलियन भेजा. गायकवाड़ ने मोर्चा संभालते हुए पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई. धीमी शुरूआत के लिये अमूमन आलोचना झेलने वाले गायकवाड़ ने बेहद आक्रामक पारी खेलकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया. 

शतक जड़ने वाले 13वें भारतीय

आखिरी छह ओवरों में उन्होंने मैदान के चारों ओर शॉट्स लगाए. उन्होंने पहले पचास रन 32 गेंद में और अगले 50 रन 20 गेंद में पूरा किया. उन्होंने आखिरी ओवर में मैक्सवेल को छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. इस ओवर में उन्होंने दो छक्के और लगाकर भारत को 220 के पार पहुंचाया. वह शुभमन गिल के बाद दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए जो टी20 में शतक मारकर शुरू से लेकर अंत तक नाबाद रहे. वह भारत के लिए टी20 में शतक लगाने वाले 13वें बल्लेबाज बने. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement