Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashid Khan vs Mitchell Starc: राशिद खान ने तोड़ा मिचेल स्टार्क का घमंड, मारे इतने छक्के कि बन गया बड़ा रिकॉर्ड

AFG vs AUS: अफगान स्टार राशिद खान ने वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. स्टार्क जैसे गेंदबाज भी उनके कहर से नहीं बच पाए. 

Rashid Khan vs Mitchell Starc: राशिद खान ने तोड़ा मिचेल स्टार्क का घमंड, मारे इतने छक्के कि बन गया बड़ा रिकॉर्ड

Rashid Khan Mitchell Starc

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 के 39वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ रही अफगानिस्तान की टीम ने 291 रन का स्कोर खड़ा कर दिया है (AFG vs AUS). वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में अफगानी स्टार राशिद खान ने सिर्फ 18 गेंदों में 38 रनों की तूफानी पारी खेल डाली. राशिद ने पारी के आखिरी ओवर में मिचेल स्टार्क को राडार पर लिया और जमकर धुनाई कर दी. राशिद ने पहली गेंद पर चौका जड़ा, फिर चौथी और पांचवीं गेंद को हवाई रास्ते से सीमारेखा के पार पहुंचाया. जिसकी मदद से अफगानिस्तान ने वर्ल्डकप में अपना बेस्ट स्कोर खड़ा किया. 

यह भी पढ़ें: 'टाइम आउट' विवाद के बाद शाकिब अल हसन के लिए आई बुरी खबर, वर्ल्डकप से हुए बाहर

राशिद की करामाती बल्लेबाजी से बना यह रिकॉर्ड

टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही अफगानी टीम ने सधी हुई शुरुआत की. रहमानउल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जदरान ने 38 रन की साझेदारी की. गुरबाज के आउट होने के बाद जदरान ने एक छोर संभाले रखा और 121 गेंदों में शतक ठोका. वह वर्ल्डकप में शतक लगाने वाले अफगानिस्तान के पहले बल्लेबाज बने. इसके बाद जदरान ने गियर बदला और बैट घुमाना शुरू किया. दूसरे छोर से उन्हें राशिद के रूप में तगड़ा साथी मिला. दोनों ने 7.3 ओवर में 58 रन की साझेदारी की.

राशिद और जदरान के शानदार फिनिश से अफगानिस्तान ने आखिरी 10 ओवरों में 96 रन बटोरे. वर्ल्डकप इतिहास में अंतिम पावरप्ले में अफगानी टीम ने इतने रन कभी नहीं बटोरे थे. उनका दूसरा बेस्ट 68 रन था, जो उन्होंने इसी वर्ल्डकप में इंग्लैंड के खिलाफ दिल्ली में बनाया था. साथ ही अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने इस मैच में 9 छक्के उड़ाए. यह अफगानी टीम के लिए किसी वर्ल्डकप मैच में सबसे ज्यादा छक्कों की संख्या है. इससे पहले उन्होंने 2019 वर्ल्डकप में वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 छक्के मारे थे. 

सबसे ज्यादा पिटे स्टार्क

अफगानी बल्लेबाजों के तूफान में स्टार्क की सबसे ज्यादा पिटाई हुई. वर्ल्डकप के महान गेंदबाजों में शूमार होने वाले इस गेंदबाज ने 10 ओवर में 70 रन दे दिए. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में वह सबसे महंगे रहे. उन्हें एक सफलता मिली. जॉश हेजलवुड 9 ओवर में 39 रन देकर दो विकेट लिए. वहीं कप्तान पैट कमिंस और ऐडम जैम्पा ने एक-एक विकेट झटका.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement