Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PKL Final 2024: पुनेरी पलटन बना पीकेएल 10 चैंपियन, कांटे की टक्कर में हरियाणा स्टीलर्स को दी मात

PKL 10 Winner: प्रो कबड्डी लीग के दसवें सीजन (PKL10) का खिताब पुनेरी पलटन ने जीत लिया है. फाइनल में हरियाणा स्टीलर्स को 28-25 से हराया.

Latest News
article-main

पुनेरी पलटन पहली बार चैंपियन बनी है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रो कबड्डी लीग (PKL) को नया चैंपियन मिल गया है. पुनेरी पलटन ने शुक्रवार, 1 मार्च की रात पीकेएल का खिताब जीत इतिहास रच दिया (PKL 10 Winner). असलम इनामदार की कप्तानी वाली टीम ने फाइनल में कांटे की टक्कर में हरियाणा स्टीलर्स को 28-25 से पटखनी दे दी (PKL 10 Final). पुनेरी ने पहली बार पीकेएल ट्रॉफी को अपने नाम किया है. पिछले सीजन के फाइनल में उन्हें जयपुर पिंक पैंथर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस बार पुनेरी ने हरियाणा के युवा जोश के सामने होश से काम लिया और चैंपियन बनी. दूसरी ओर हरियाणा की टीम अपना पहला पीकेएल फाइनल खेल रही थी.

पंकज मोहिते बने हीरो

खिताबी मुकाबले में पुनेरी पलटन के डिफेंडरों ने अपनी टीम को शुरुआती लीड दिलाई. उन्होंने हरियाणा के रेडर शिवम पटारे और विनय को धर दबोचा. विनय ने प्लेऑफ में जबरदस्त प्रदर्शन किए थे. दो मैचों में उन्होंने 23 रेड प्वाइंट हासिल किए थे. यह हरियाणा के लिए बड़ा शुरुआती झटका था. हालांकि इसके बाद हरियाणा ने वापसी करते हुए मोहित गोयत को टैकल कर फाइनल में अपने प्वाइंट्स का खाता खोला.

पंकज मोहिते ने सुपर रेड लगाया और 4 प्वाइंट हासिल कर पुनेरी की बढ़त को और मजबूत किया. पहले हाफ के अंतिम पलों में आशीष के सफल रेड ने हरियाणा को प्वाइंट दिलाया. पहले हाफ की समाप्ति पर स्कोर 10-13 पर रहा.

दूसरे हाफ के शुरुआत में पुनेरी ने ताबड़तोड़ हमला करते हुए पहले 3-4 मिनट में ही 7 अंकों की बढ़त हासिल कर ली. यहीं पर हरियाणा की टीम काफी पिछड़ गई और लगातार कोशिशों के बावजूद पुनेरी की चुनौती से नहीं पार पाई. पंकज मोहिते पुनेरी की पहली खिताब जीत के हीरो रहे. उन्होंने फाइनल में सबसे ज्यादा 9 रेड प्वाइंट हासिल किए.

पुनेरी पलटन ने पूरे सीजन किया धांसू प्रदर्शन

पुनेरी पलटन ने पूरे सीजन धांसू प्रदर्शन किया. वे 22 मैचों में 17 जीत और 3 ड्रॉ के साथ टेबल टॉपर रहे. पुनेरी की टीम पीकेएल 10 में सिर्फ 2 मैच हारी.

ये भी पढ़ें: सोफी की गेंदों और हैरिस के बल्ले का जवाब नहीं दे सकीं Gujarat Giants, UP Warriorz को मिली आसान जीत

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement