Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RCB vs SRH Pitch Report: बेंगलुरु में होगी आरसीबी और हैदराबाद की भिड़ंत, जानें कैसी है एम. चिन्नास्वामी की पिच

RCB vs SRH Pitch Report: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 30वां मुकाबला सोमवार 15 अप्रैल को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, आरसीबी बनाम एसआरएच पिच रिपोर्ट (RCB vs SRH Pitch Report)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का 30वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सोमवार 15 अप्रैल को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में आरसीबी के सामने हैदराबाद की चुनौती होगी. आईपीएल 2024 में आरसीबी अपना पिछला मुकाबला हारकर आ रहा है. जबकि हैदराबाद को पिछले मैच में जीत मिली थी. आइए जानते हैं कि बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी की पिच कैसी है और यहां गेंदबाज या बल्लेबाज किसे फायदा मिलेगा. 


यह भी पढ़ें- रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब को 3 विकेट से हराया, शिमरॉन हेटमायर बने जीत के हीरो


आईपीएल 2024 में आरसीबी की शुरुआती काफी खराब गई है. टीम ने अपने 6 मैचों में से 5 में हार और सिर्फ 1 में जीत का सामना किया है. ऐसे में अगर टीम को प्लेऑफ में अपनी जगह बनानी है, तो टीम को बैक-टू-बैक जीत की जरूरत है. आरसीबी अंक तालिका में 10वें स्थान पर हैं. वहीं हैदराबाद की बात करें तो, टीम ने 5 मैचों में से 3 में जीत और 2 में हार का सामना किया है. टीम अंक तालिका में 5वें स्थान पर विराजमान है. 

बेंगलुरु कि पिच रिपोर्ट

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच तीन परतो से बनी हुई है. इस पिच की पहली परत लाल मिट्टी और रेत की है और दूसरी परत काली मिट्टी की है, जबकि तीसरी परत चिकनी मिट्टी से बनी हुई है. यहां पिच से तेज गेंदबाजों की मदद मिलती है. इसके अलावा उछाल और गति होने के कारण बल्लेबाज भी काफी फायदा उठाते है. इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करना आसान होता है. ऐसा इस बार भी देखा गया है. इस वजह से कप्तान यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कर सकते हैं. 

किस टीम का पलड़ा भारी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान आरसीबी ने 10 बार जीत हासिल की है. जबकि हैदराबाद ने 12 मुकाबले जीते हैं. हालांकि एक मुकाबला बेनतीजा रहता है. इन दोनों टीमों के बीच काफी हाई-स्कोरिंग मैच भी देखे गए हैं. इन आंकड़ों के देखने के बाद एसआरएच का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. ऐसे में बेंगलुरु और हैदराबाद के बीच काफी रोमांचक मुकाबला खेला जा सकता है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement