Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब को 3 विकेट से हराया, शिमरॉन हेटमायर बने जीत के हीरो

PBKS vs RR Highlights: राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी ओवर में पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हराया. शिमरॉन हेटमायर ने लगाई संजू सैमसन सेना की नैया पार.

Latest News
IPL 2024: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब को 3 विकेट से हराया, शिमरॉन हेटमायर बने जीत के हीरो

शिमरॉन हेटमायर ने लगाई राजस्थान की नैया पार.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आखिरी ओवर के रोमांच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हरा दिया. मुल्लांपुर में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 27वें मुकाबले में राजस्थान को जीत के लिए अंतिम 6 गेंदों में 10 रन बनाने थे. पहली 2 गेंदें डॉट जाने के बाद शिमरॉन हेटमायर ने 2 छक्के उड़ाते हुए संजू सैमसन सेना की नैया पार लगा दी. घरेलू मैदान पर पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पंजाब ने 147 रन का स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में राजस्थान ने 1 गेंद शेष रहते मुकाबला अपने नाम कर लिया.


ये भी पढ़ें: नेपाल के इस खिलाड़ी ने जड़ दिए एक ओवर में 6 छक्के, 'सिक्सर किंग' युवराज सिंह के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी


राजस्थान ने पहली बार पावरप्ले में नहीं गंवाया विकेट

148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत धीमी मगर अच्छी रही. यशस्वी जायसवाल और तनुष कोटियान ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले में 43 रन जोड़े. आईपीएल 2024 में यह पहला मौका था जब पिंक आर्मी ने पावरप्ले में कोई विकेट नहीं गंवाया. आठवें ओवर में कोटियान 31 गेंद में 24 रन की धीमी पारी खेल आउट हुए. जोस बटलर के चोटिल होने के कारण घरेलू क्रिकेट में मुंबई से खेलने वाले कोटियान को इस मैच में खेलने का मौका मिला था. यशस्वी भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके और 28 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हुए

हेटमायर ने दिखाया पावर

मिडिल ओवरों में लगातार विकेट खोने के कारण राजस्थान की टीम दबाव में आ गई थी. संजू सैमसन 14 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए. रियान पराग फिर से अच्छे लग रहे थे, लेकिन उनका विकेट अहम समय पर गिर गया. पंजाब के गेंदबाजों की अच्छी बॉलिंग के बावजूद हेटमायर ने एक छोर संभाले रखा. एक समय राजस्थान को 8 गेंद में 20 रनों की दरकार थी. हेटमायर ने हर्षल पटेल की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का लगाकर टारगेट को दूर नहीं जाने दिया. आखिरी ओवर में उन्होंने स्ट्राइक अपने पास रखते हुए पंजाब से जीत छीन ली. हेटमायर 10 गेंद में 27 रन बनाकर नॉट आउट लौटे. इस दौरान उन्होंने 1 चौका और 3 छक्के जड़े.

राजस्थान के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने पर पंजाब किंग्स ने सधी हुई शुरुआत की. जॉनी बेयरस्टो और अथर्व तायडे की नई ओपनिंग जोड़ी ने पहले 3 ओवर में 26 रन बटोरे. हालांकि अगले ही ओवर में तायडे आउट हो गए. उन्हें आवेश खान ने चलता किया. तायडे ने 12 गेंद में 15 रन बनाए. प्रभसिमरन सिंह कुछ खास नहीं कर सके और 14 गेंद में 10 रन बनाकर युजवेंद्र चहल का 198वां आईपीएल शिकार बने. इसके बाद केशव महाराज ने लगातार ओवरों में जॉनी बेयरस्टो और सैम करन को आउट कर पंजाब के बैटिंग ऑर्डर को झकझोर दिया. बेयरस्टो ने 19 गेंदों में 15 रनों की धीमी पारी खेली.

आशुतोष शर्मा ने पंजाब को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया

पंजाब का विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा. शशांक सिंह 70 के स्कोर पर पाचंवें विकेट के रूप में आउट हुए. जितेश शर्मा और लियम लिविंगस्टोन ने यहां से पारी को संवारने की कोशिश की, लेकिन जब लग रहा था कि ये दोनों बल्लेबाज पंजाब को अच्छे स्कोर तक पहुंचा सकते हैं, तभी जितेश खराब शॉट खेलकर आउट हुए. 17वें ओवर की पहली गेंद पर आवेश ने उन्हें चलता किया. इसके बाद इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आशुतोष शर्मा अंदर भेजे गए. लिविंगस्टोन के साथ रन लेने में उनसे गलतफहमी हो गई और पंजाब ने इंग्लिश बिग हिटर का विकेट गंवा दिया. 

आशुतोष ने इसकी भरपाई करते हुए पंजाब को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने 16 गेंदें खेली, जिसमें एक चौके और 3 छक्कों की मदद से 31 रन जुटाए. हालांकि उनकी कोशिश बेकार चली गई.

शिखर धवन की गैरमौदूगी में सैम करन ने संभाली कमान

शिखर धवन चोट के कारण आज का मुकाबला नहीं खेल रहे थे. उनकी जगह पंजाब की कमान सैम करन ने संभाली. राजस्थान के भी दो खिलाड़ी चोट की वजह से नहीं उतरे. बटलर के अलावा दिग्गज ऑफ स्पिनर आर भी मैच खेलने के लिए फिट नहीं थे.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement