Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024 से पहले Rajasthan Royals के लिए आई बुरी खबर, होम ग्राउंड पर सरकार ने लगाया ताला

Rajasthan Royals Home Ground Sealed: राजस्थान स्पोर्ट्स काउंसिल ने जयुपर के सवाई मान सिंह स्टेडियम पर ताला लगा दिया है. यह मैदान आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स का होम ग्राउंड है. 

Latest News
article-main

जयपुर में होना है 23 मार्च को आईपीएल मैच

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 शुरू होने में एक महीने से भी कम समय रह गए हैं. गुरुवार (22 फरवरी) को बीसीसीआई ने आगामी सीजन के पहले 21 मैचों का शेड्यूल जारी किया. इसके बाद से सभी टीमें आईपीएल 2024 की तैयारी में जुटने लगी हैं. इस बीच राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर आ रही है. सरकार ने उनके होम ग्राउंड पर ताला लगा दिया है. यहां 24 मार्च को आईपीएल मैच खेला जाना है. 

क्यों लिया गया एक्शन?

खबरों के मुताबिक, राजस्थान स्पोर्ट्स काउंसिल ने जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम को सील कर दिया है. ये मैदान राजस्थान रॉयल्स का होम ग्राउंड है. काउंसिल का आरोप है कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) ने अपनी जिम्मेदारियों को पूरा नहीं किया. साथ ही एसोसिएशन ने बकाया फीस का भुगतान भी नहीं किया है. इसी वजह स्टेडियम को बंद कर दिया गया है. काउंसिल ने आरसीए के ऑफिस पर भी ताला लगा दिया है.

आईपीएल पर भी पड़ेगा असर?

राजस्थान क्रिकेट में मचे हड़कंप से फैंस को ये चिंता सताने लगी होगी कि क्या जयपुर में आईपीएल के मैच नहीं होंगे?  तो आपको बता दें कि इसका असर आईपीएल पर नहीं होगा. राजस्थान स्पोर्ट्स काउंसिल के सचिव सोहन राम ने आश्वासन दिया है कि जयपुर में आईपीएल के मैच होंगे. उन्होंने कहा, " इस मैदान पर आईपीएल के मैच होंगे. इसके अलावा सभी नेशनल और इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे और खिलाड़ियों का सारी सुविधाएं मिलेंगी."

24 मार्च को है पहला मैच

लोकसभा चुनावों को देखते हुए आईपीएल 2024 के पहले 21 मैचों के ही शेड्यूल जारी किए गए हैं. शुरुआती शेड्यूल के अनुसार, जयपुर में तीन मुकाबले होने हैं. 23 मार्च को राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने होम ग्राउंड पर लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी. इसके बाद 28 फरवरी को उन्हें दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ना है. 6 अप्रैल को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा.


ये भी पढ़ें: WPL 2024 में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर रचा इतिहास, जानिए कौन हैं संजना सजीवन? 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement