Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WPL 2024 के पहले ही मैच में रोमांच की सारी हदें पार, आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर रचा इतिहास; जानिए कौन है संजना सजीवन?

WPL 2024: वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया था. इस मैच में मुंबई ने 4 विकेट से जीत दर्ज की है. इसके साथ ही संजना सजीवन ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर एक इतिहास रच दिया है.

Latest News
WPL 2024 के पहले ही मैच में रोमां��च की सारी हदें पार, आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर रचा इतिहास; जानिए कौन है संजना सजीवन?

WPL 2024, Sanjana Sajeevan, MI vs DC

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 का आगाज शुक्रवार 23 फरवरी से हुआ था. इसका पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया था, जो बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में रोमांच की सारी हदें पार हो गई. मुंबई ने दिल्ली के जबड़े से जीत छीन ली. मुंबई को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 5 रनों की दरकार थी, जिसके बाद संजना सजीवन ने छक्का जड़ दिया और मैच लिया. इसके अलावा संजना ने एक इतिहास भी रच दिया है. आइए जानते हैं कि संजना सजीवन कौन है? 


यह भी पढ़ें- IND vs ENG Live: भारत को लगा दूसरा झटका, अपने अर्धशतक से चूके शुभमन गिल


WPL 2024 के ओपनिंग मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुआ था. इस मैच में मुंबई ने 4 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया है. ये मैच आखिरी गेंद तक गया था, जिसके बाद फैंस को काफी मजा भी आया. इस मैच में रोमांच की सारी हदें भी पार हो गई. मुंबई को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 5 रनों की दरकार थी और संजना बल्लेबाजी कर रही थी. वहीं संजना ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ दिया. इस तरह दिल्ली को जीते हुए मैच में हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद से ही संजना काफी चर्चा में आ गई है. 

कौन है संजना सजीवन

संजना सजीवन का जन्म 4 जनवरी 1995 में हुआ था. संजना केरल के वायनाड मननथवाड़ी में हुआ था. 29 साल की संजना ने अभी तक फर्स्ट क्लास में अपना डेब्यू भी नहीं किया है. इसके अलावा वो टीम इंडिया में भी नहीं खेल सकी है. हालांकि संजना महिला प्रीमियर लीग में अपना नाम बनाने के लिए तैयार है, जिसकी उन्होंने कोशिश भी शुरू कर दी है. आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर संजना काफी चर्चा में आ गई है. अगर संजना इस सीजन अच्छा खेलती है, तो उन्हें टीम इंडिया की नेशनल टीम में भी जगह मिल सकती है. 


यह भी पढ़ें- क्रिकेट मैदान पर हुआ बड़ा हादसा, जीत के जश्न ने ली क्रिकेटर की जान


टी20 क्रिकेट में संजना ने रचा इतिहास

वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 में मुंबई इंडियंस की संजना सजीवन ने इतिहास रच दिया है और ऐसा करने वाले पहले महिला खिलाड़ी भी बन गई है. दरअसल, दिल्ली के खिलाफ मुंबई को जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी. हालांकि पहली गेंद पूजा वस्त्राकर आउट हो गई. उसके बाद आखिरी गेंद पर कप्तान हरमनप्रीत कौर भी आउट हो गई. वहीं कौर के आउट होने के बाद संजना बल्लेबाजी करने आई. संजना वीमेंस प्रीमियर लीग के इतिहास की पहली गेंद खेल रही थी. वहीं संजना ने अपनी पहली और मैच की आखिरी गेंद पर शानदार छक्का लगा दिया. टी20 क्रिकेट के इतिहास में संजना करियरी की पहली गेंद पर छक्का लगाकर जीत दिलाने वाली इकलौती खिलाड़ी बन गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement