Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कचड़े वाली जर्सी में उतरेगी RCB, जानें क्यों विराट कोहली की टीम कर रही ऐसा

RCB To Don Green Jersey: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विराट कोहली और पूरी आरसीबी टीम हरे रंग की जर्सी में उतरेगी. हर साल टीम आईपीएल के एक मैच में यह जर्सी पहनकर उतरती है. इसके पीछे पर्यावरण को हर-भरा और स्वच्छ रखने देने का संदेश है. 

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कचड़े वाल��ी जर्सी में उतरेगी RCB, जानें क्यों विराट कोहली की टीम कर रही ऐसा

RCB In Green Jersey RR Vs RCB

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आरसीबी हरे रंग की जर्सी (RCB Green Jersey) में उतरेगी. हर साल पूरी आरसीबी टीम एक मैच में हरित पर्यावरण का संदेश देने के लिए इस रंग की जर्सी पहन एक मैच खेलती है. खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए यह जर्सी स्टेडियम में जमा किए गए कचड़े को रीसाइकल कर बनाई जाती है. बता दें कि टीम मैनेजमेंट पर्यावरण की सुरक्षा के लिए कई तरह के मुहिम चला रही है. इस साल आरसीबी मैनेजमेंट की ओर से बेंगलुरु में 44 एकड़ में दो झीलों को रीस्टोर करने वाली है. साथ ही, शहर के 200 स्कूलों को ग्रीन स्कूल सर्टिफिकेशन रोल आउट दिए जाएंगे.

पर्यावरण जागरुकता के इरादे से शुरू की गई मुहिम
आरसीबी मैनेजमेंट ग्रीन एनर्जी, सस्टेनेबल एनर्जी जैसे मुद्दों से जुड़ी हुई है. आरसीबी के वीपी राजेश मेनन ने कहा, 'आरसीबी दुनिया की पहली कार्बन न्यूट्रल क्रिकेट टीम है. गो ग्रीन हमारे लिए सिर्फ एक नारा नहीं है बल्कि हम इसमें पूरी तरह से यकीन करते हैं और रोजमर्रा की जिंदगी में इसे लागू करने की भी कोशिश करते हैं.' बता दें कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में सौर ऊर्जा और पवन उर्जा का इस्तेमाल किया जाता है और यह स्टेडियम ग्रीन स्टेडियम बन चुका है. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली-फाफ डु प्लेसिस से कैसे निपटेगी राजस्थान, इन खिलाड़ियों पर भरोसा दिखा सकते हैं संजू सैमसन

Virat Kohli पर्यावरण सुरक्षा के मुद्दे पर हैं गंभीर 
बता दें कि आरसीबी कप्तान विराट कोहली पर्यावरण सुरक्षा और एनिमल वेलफेयर के कई कार्यक्रमों से जुड़े हुए हैं. कोहली पिछले काफी वक्त से वीगन हैं और पत्नी अनुष्का के साथ वह ग्रीन एनर्जी, पर्यावरण सुरक्षा की कई मुहिम का समर्थन करते हैं. इसके अलावा कोहली पशुओं की सुरक्षा के कई कार्यक्रमों को भी अपना समर्थन देते हैं. इनमें स्ट्रे डॉग्स की देखभाल और शेल्टर होम जैसे कई कार्यक्रम शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: बाल-बाल बचे विराट कोहली और आरसीबी की पूरी टीम, जिस होटल में ठहरे थे वहीं से अरेस्ट हुआ हिस्ट्रीशीटर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement