Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आज भी सचिन जैसा कोई नहीं, 27 गेंदों में खेली थी ऐसी पारी, कांप गई थी न्यूजीलैंड की रूह

Sachin Tendulkar ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मुकाबले में टीम को 8वें ओवर में ही 100 के पार पहुंचा दिया था और 27 गेंद में 72 रन जड़ दिए थे.

Latest News
article-main

india vs new zealand t20i series 2022 sachin tendulkar fastest run against shane bond jacob oram

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: T20 क्रिकेट में आज कल धुंआधार पारी देखने को मिलती है. 2007 में पहली बार इस फॉर्मेट का वर्ल्डकप खेला गया था और भारत ने उसे जीत लिया था. उसके बाद से कभी भी टीम इंडिया इस खिताब को नहीं जीत सकी. 2007 में भारत ने वर्ल्डकप जीता तो ओपनर्स से बड़ी भूमिका निभाई. पिछले कुछ सालों से भारतीय ओपनर्स तेज बल्लेबाजी करने के लिए संघर्ष करते नजर आए. हालिया फॉर्म को देखते हुए सचिन सहवाग की वो जोड़ी याद आती है तो वनडे में भी टी20 के अंदाज में बल्लेबाजी करते थे. 

बैटिंग कर रहे थे कैमरून ग्रीन और जॉस बटलर उन्हें दिलाने लगे IPL नीलामी की याद, देखें वीडियो   

विरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की सलामी जोड़ी ने भारत को कई धमाकेदार जीत दिलाई है. सहवाग की गिनती उन बल्लेबाजों में होती है, जो हमेशा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते थे. उन्होंने टी20 ही नहीं बल्कि वनडे और टेस्ट में भी कई विस्फोटक पारियां खेली हैं तो सचिन तेंदुलकर के सामने दुनिया का दिग्गज गेंदबाज भी गेंद डालने से कतराता था. इसका उदहारण पूरी दुनिया ने न्यूजीलैंड में खेले गए एक मुकाबले में देखा था. साल 2002 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो पारियों वाला टी20 मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर ने कुछ ऐसा ही कर दिया जिसे न्यूजीलैंड के गेंदबाज कांप गए थे. 

बॉन्ड और जैकब ओरम की लगाई क्लास

इस मुकाबले में शेन बॉन्ड हो या जैकब ओरम, सबकी सचिन ने जमकर पिटाई की थी. इस मुकाबले की पहली पारी में भारत ने 10 ओवर में ही 133 रन बना डाले थे, जिसमें सचिन तेंदुलकर के 27 गेंद में 72 रन बना डाले थे. 8वें ओवर में आउट होने से पहले सचिन ने 72 रन जड़ दिए थे और टीम का स्कोर 100 के ऊपर पहुंचा दिया था. इस पारी में सचिन ने 12 चौके और 2 छक्का लगाया था. हालांकि दूसरी पारी में सचिन कुछ खास नहीं कर पाए और न्यूजीलैंड के 109 रन के जवाब में टीम सिर्फ 87 रन बना सकी. 

इस मैच में भारतीय टीम को 21 रन से हार का सामना जरूर करना पड़ा लेकिन सचिन की वो पारी न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के मन में दहशत फैला गई. सचिन ने गेंदबाजी में भी कमाल किया और अपने 4 ओवर में 55 रन देकर 5 विकेट झटके. सचिन तेंदुलकर ने 2007 टी20 वर्ल्डकप में युवाओं को मौका देने के लिए खेलने से मना कर दिया था. उन्होंने भारत के लिए सिर्फ एक अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबला खेला था, जो भारतीय टीम को पहला टी20 मुकाबला था. इस मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर भारत ने जीत हासिल की थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv