Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs IRE: पहली बार अंतर्राष्ट्रीय मैच में कप्तानी करेंगे हार्दिक पांड्या, आयरलैंड के खिलाफ क्या होगी प्लेंइंग इलेवन?

आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय टीम के लिए पहली बार टी-20 क्रिकेट में हार्दिक पांड्या  कप्तानी करते नजर आएंगे. ऐसे में हार्दिक पर पहला मुकाबला जीतने का दबाव होगा. यही कारण है कि यह मैच दिलचस्प होगा. अपनी परिस्थितियों में आयरलैंड की टीम भी कमजोर नहीं है.

Ireland vs India 1st T20 मैच रविवार 26 जून को डबलिन के द विलेज क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. आयरलैंड बनाम भारत पहले टी20 मैच का लाइव टेलिकास्ट आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख पाएंगे, जहां हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई अन्य भाषाओं में भी कमेंट्री सुनने को मिलेगी. भारतीय क्रिकेट टीम का ये सीमित ओवरों का मैच है तो आप इसे डीडी स्पोर्ट्स पर भी लाइव देख सकते हैं. 

आगे की बनेगी रणनीति

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण इस सीरीज में कोच की भूमिका निभा रहे हैं क्योंकि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में हैं. उम्मीद है कि पंड्या और लक्ष्मण मिल कर कुछ नई रणनीति अपनाएंगे और उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह जैसे युवा गेंदबाजों को इस सीरीज में आजमाएंगे.

विश्व कप की तैयारी

इन दोनों मैच से इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए ‘कोर ग्रुप’ और अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीन मैचों के लिए टीम तैयार करने में मदद मिलेगी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में द्रविड़ ने पहले दो मैचों में हार के बावजूद सभी पांच मैचों में टीम को बरकरार रखा था. अब पंत और श्रेयस अय्यर के टेस्ट टीम में शामिल होने से आयरलैंड के खिलाफ संजू सैमसन और दीपक हूडा जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: Ind Vs ENG Test: रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव, कोहली को नहीं इस खिलाड़ी को मिलेगी कमान!

क्या होगी प्लेइंग इलेवन

भारत: ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक, दीपक हूडा, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल.
आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग, स्टीफन डोहेनी, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), गैरेथ डेलानी, कर्टिस कैंपर, एंड्रयू मैकब्राइन, जॉर्ज डॉकरेल, बैरी मैकार्थी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, क्रेग यंग.

यह भी पढ़ें: कोच, कप्तान से झगड़ा, कोटा सिस्टम का विरोध...बर्थडे पर जानें केविन पीटरसन के 5 बड़े विवाद 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv